सिलीगुड़ी : बंद फ्लैट से आ रही थी दुर्गंध, गेट तोड़ा तो मरी हुई मिली…

सिलीगुड़ी : उत्तरायण टाउनशीप की एक घटना ने खोदा पहाड़ निकली चुहिया वाली कहावत को चरितार्थ किया है. काफी दिनों से बंद पड़े फ्लैट से निकलने वाली दुर्गंध ने पूरे टाउनशीप में खलबली मचा दी थी. जानकारी मिलते ही सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस की माटीगाड़ा थाना व डिटेक्टिव डिपार्टमेंट (डीडी )की टीम मौके पर पहुंची, लेकिन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 1, 2019 1:39 AM

सिलीगुड़ी : उत्तरायण टाउनशीप की एक घटना ने खोदा पहाड़ निकली चुहिया वाली कहावत को चरितार्थ किया है. काफी दिनों से बंद पड़े फ्लैट से निकलने वाली दुर्गंध ने पूरे टाउनशीप में खलबली मचा दी थी.

जानकारी मिलते ही सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस की माटीगाड़ा थाना व डिटेक्टिव डिपार्टमेंट (डीडी )की टीम मौके पर पहुंची, लेकिन जब दरवाजा तोड़कर पुलिस फ्लैट में दाखिल हुयी तो एक बिल्ली को मरा पाया.
पुलिस ने फ्लैट मालिक को अविलंब साफ-सफाई करने का निर्देश दिया. साथ ही टाउनशीप वासियों के अंदर बैठे डर को भगाया. गुरूवार की दोपहर शहर से सटे माटीगाड़ा स्थित उत्तरायण टाउनशीप के एलआईजी,एमआईजी ब्लॉक के टावर-7 के फ्लैट नंबर-003 से निकल रही दुर्गंध से वहां के लोग परेशान हो गये.
यहां रहने वाले लोगों ने काफी दिनों से बंद फ्लैट में किसी बड़ी घटना का अंदेशा लगाकर माटीगाड़ा थाना पुलिस को जानकारी दी. जानकारी मिलते ही माटीगाड़ा थाना पुलिस मौके पर पहुंची. स्थानीय लोगों की घबराहट की वजह से पुलिस ने इस मामले को इतनी गंभीरता से लिया कि पुलिस टीम के साथ डिटेक्टिव डिपार्टमेंट की टीम को भी घटनास्थल पर पहुंची.
डरे-सहमे स्थानीय लोग फ्लैट के बाहर खड़े थे. पुलिस टीम ने दुर्गंध को भांप कर मामले को समझने का प्रयास किया. पुलिस ने किसी जानवर या चूहे के मरने का अनुमान लगाया. फौरन जानकारी फ्लैट के मालिक को दी गयी. पुलिस ने बढ़ई को बुलाकर दरवाजे का ताला तुड़वाया.
दरवाजा खुलते ही दुर्गंध और बढ़ गया. फ्लैट में प्रवेश कर पुलिस ने तलाशी शुरू की. बाद में फ्लैट के बाथरूम में एक बिल्ली मरी हुयी पायी गयी. पुलिस ने बाहर खड़े स्थानीय लोगों को आश्वस्त किया. स्थानीय लोगों ने फ्लैट मालिक को बंद फ्लैट की देखरेख व समय-समय पर साफ-सफाई कराते रहने का निर्देश दिया.
प्राप्त जानकारी के अनुसार यह फ्लैट सिलीगुड़ी के नामचीन वकीलो में से एक अशोक घोष का है. जानकारी मिलते ही उनकी पत्नी मौके पर पहुंची. उस फ्लैट उन्होंने किसी व्यवसायी को किराये पर दे रखा है. वह किरायेदार पिछले 15 दिनों से कहीं बाहर गया हुआ है. फ्लैट पिछले 15 दिनों से बंद था.
अब या तो बिल्ली पहले से ही उस फ्लैट के अंदर थी या फिर बाद में कहीं से प्रवेश कर गयी होगी. वैसे फ्लैट के प्रवेश द्वार के पास वाली खिड़की का शीशा टूटा हुआ था. वहां से एक बिल्ली आर-पार कर सकती है. कमरे के अंदर खून के दाग भी मिले हैं.
अनुमान लगाया है कि प्रवेश करते समय या बाहर निकलने की कोशिश में बिल्ली के शरीर का कोई हिस्सा शीशे से कट गया होगा. उसने बाथरूम के रोशनदान से भी बाहर निकलने की भरपूर कोशिश की होगी, लेकिन सफल नहीं हुयी. अंत में जख्म व भूख व प्यास की वजह से उसकी मौत हो गयी. मौत के काफी दिन हो जाने की वजह से उसके शव से दुर्गंध निकलना शुरू हो गया, जिससे यह मामला सामने आया.

Next Article

Exit mobile version