जलपाईगुड़ी : एक गलती पर नप गये अलीपुरद्वार के डीएम, नहीं पता था कि फेसबुक फ्रेंड डीएम की हैं पत्नी

डीएम ने पत्नी के फेसबुक ग्रुप में अश्लील टिप्पणी पर खोया था आपा पत्नी के साथ पहुंचे फालाकाटा थाना, आरोपी युवक के साथ की मारपीट जलपाईगुड़ी : फालाकाटा थाने में अलीपुरद्वार जिले के डीएम निखिल निर्मल द्वारा एक युवक की पिटायी का सोशल मीडिया में वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासनिक महकमें में खलबली मच […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 8, 2019 8:55 AM
डीएम ने पत्नी के फेसबुक ग्रुप में अश्लील टिप्पणी पर खोया था आपा
पत्नी के साथ पहुंचे फालाकाटा थाना, आरोपी युवक के साथ की मारपीट
जलपाईगुड़ी : फालाकाटा थाने में अलीपुरद्वार जिले के डीएम निखिल निर्मल द्वारा एक युवक की पिटायी का सोशल मीडिया में वीडियो वायरल होने के बाद प्रशासनिक महकमें में खलबली मच गयी. राज्य सरकार ने भी किरकिरी से बचने के लिये तत्काल ही डीएम को छुट्टी में भेज दिया. जिले में नये डीएम की तैनाती का भी आदेश जारी हो चुका है. अलीपुरद्वार जिले के जिलाधिकारी के तौर पर अब चिरंजीत घोष कमान संभालेंगे. वहीं फेसबुक पर गलत टिप्पणी करने वाले युवक को अदालत ने सोमवार को जमानत दे दी है.
युवक के जमानत मिलते ही पुलिस ने अपनी सुरक्षा में गाड़ी से फालाकाटा तक छोड़ा. उसे पत्रकारों से बातचीत करने नहीं दी गयी. आरोपी युवक विनोद कुमार सरकार के अधिवक्ता बबलू साहा ने बताया कि थाने में जिला शासक की पत्नी के बजाय फालाकाटा के बीडीओ सुप्रतिक सरकार ने शिकायत दर्ज करवायी है. इससे भारतीय दंड विधि का 354 व 509 धारा कारगर नहीं हो सका. विनोद पर सिर्फ आईटी की 67 धारा में एक हजार रुपए का जुर्माना लगा है. उसे हर सप्ताह अदालत में पेश होने का निर्देश दिया है.
आखिर किस मामले में डीएम ने युवक को पीटा: अलीपुरद्वार जिले के डीएम निखिल निर्मल की पत्नी के फेसबुक ग्रुप पर फालाकाटा थाना इलाके के एक युवक ने गलत टिप्पणी की थी. इसके बाद आरोपी युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था.
एफआइआर के बाद हुयी गिरफ्तारी के बाद डीएम निखिल निर्मल पत्नी के साथ थाने पहुंचे. आरोपी युवक की पुलिस के सामने ही डीएम ने धुनाई कर दी. पिटायी की इस घटना का वीडियो सोशल पर मीडिया पर वायरल हो गया. जिसके बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया.
पत्रकारों से पूछताछ कर रही है पुलिस: वीडियो वायरल होने की घटना से पुलिस प्रशासन में खलबली है. पुलिस वीडियो वाइरल होने को लेकर पत्रकारों से पूछताछ कर रही है. वीडियो वायरल कैसे हुआ, इसे सोशल मीडिया में किसने व क्यों डाला, इसकी जानकारी जुटाने के लिये पत्रकारों को खंगाला जा रहा है.
नहीं पता था कि फेसबुक फ्रेंड डीएम की पत्नी हैं : आरोपी
आरोपी युवक विनोद कुमार सरकार का कहना है कि डीएम की पत्नी उसकी फेसबुक फ्रेंड है, इसकी जानकारी उसे नहीं थी. उसने कहा कि व्यक्तिगत तौर पर वह नहीं पहचानता है. उसने आरोप लगाते हुए कहा कि डीएम की पत्नी ही उसे ग्रुप में एड कर गाली-गलौज करने लगी.
डीएम की पत्नी ने पति का किया समर्थन
दूसरी ओर से जिला शासक की पत्नी नंदिनी कृष्णन ने फेसबुक पोस्ट कर पति का समर्थन किया है.लिखा है कि ‘उन्होंने एक पति होने के नाते सही काम किया है.’ मामले पर वनमंत्री विनय कृष्ण बर्मन ने कहा कि इस तरह से थाने में घुसकर आरोपी की पिटाई करना सही नहीं है. वहीं आरोपी के चाचा रतन सरकार ने कहा कि जिला शासक, उसकी पत्नी व पत्नी की सहेली ने मिलकर उसके भतीजे की पिटाई की है. कड़ी सजा की मांग पर उसने मुख्यमंत्री से गुहार लगाने की बात कही है. विनोद के पिता राजमोहन सरकार ने कहा कि उसका बेटा बीमार है. उसे जिस तरह से पीटा गया है वह गलत है.

Next Article

Exit mobile version