सिलीगुड़ी : गोजमुमो को और मजबूत करना मुख्य मकसद : विनय तमांग

सिलीगुड़ी : गोर्खा जनमुक्ति मोर्चा (गोजमुमो) को और मजबूत करने के मकसद से दो दिवसीय चिंतन सभा का आयोजन किया गया है. केवल पहाड़ ही नहीं बल्कि तराई-डुआर्स की जनता के विकास का ख्याल रखने के लिए भी इस चिंतन सभा का आयोजन किया गया है. यह कहना है गोजमुमो सुप्रीमो सह जीटीए के कार्यवाहक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 4, 2019 5:48 AM
सिलीगुड़ी : गोर्खा जनमुक्ति मोर्चा (गोजमुमो) को और मजबूत करने के मकसद से दो दिवसीय चिंतन सभा का आयोजन किया गया है. केवल पहाड़ ही नहीं बल्कि तराई-डुआर्स की जनता के विकास का ख्याल रखने के लिए भी इस चिंतन सभा का आयोजन किया गया है.
यह कहना है गोजमुमो सुप्रीमो सह जीटीए के कार्यवाहक चेयरमैन विनय तमांग का. वह गुरुवार को सिलीगुड़ी के निकट सुकना हाइ स्कूल मैदान में गोजमुमो द्वारा आयोजित चिंतन सभा के पहले दिन मीडिया को संबोधित कर रहे थे.
दो दिवसीय सभा के पहले दिन मीडिया से मुखातिब होते हुए उन्होंने कहा कि कल यानी शुक्रवार को चिंतन सभा के समाप्ति पर प्रेस-वार्ता के दौरान सभा की विस्तृत जानकारी दी जायेगी. श्री तमांग ने दावा करते हुए कहा कि पहाड़, तराई, डुआर्स के गोर्खा समुदाय को लेकर बंगाल में पहली बार यह चिंतन सभा का आयोजन किया गया है.
इस चिंतन सभा में केवल गोर्खा समुदाय को लेकर ही नहीं बल्कि हर समुदाय के विकास और उनके सहयोग पर चर्चा की गयी है. श्री तमांग ने कहा कि यह चिंतन सभा कल भी चलेगी. उसी के बाद गोजमुमो की भावी रुपरेखा का एलान किया जायेगा. आज के चिंतन सभा में श्री तमांग के अलावा गोजमुमो के महासचिव अनित थापा के अलावा विनय गुट के दर्जनों वरिष्ठ नेता व भारी तादाद में कार्यकर्ता मौजूद थे.
विदित हो कि लोकसभा चुनाव से पहले गोजमुमो की इस चिंतन सभा को लेकर केवल गोजमुमो ही नहीं बल्कि तृणमूल कांग्रेस व अन्य सभी पार्टियां भी चिंतित हैं. वजह लोकसभा चुनाव में बंगाल की दार्जिलिंग लोकसभा सीट काफी महत्वपूर्ण है. दार्जिलिंग लोकसभा सीट पर जिसे गोजमुमो का समर्थन मिलेगा,उसी के जीत की संभावना है.

Next Article

Exit mobile version