प्रचंड गर्मी ने सिलीगुड़ी वासियों के छुड़ाये पसीने

सिलीगुड़ी : दो दिनों से सिलीगुड़ी समेत पूरे उत्तर बंगाल में प्रचंड गर्मी पड़ रही है. बारिश नहीं होने और हवा में नमी की मात्रा ज्यादा रहने से पसीने छुड़ानेवाली चिपचिपी गर्मी हो रही है. पंखा भी इसमें ज्यादा राहत नहीं दिला पा रहा. इसके अलावा कई इलाकों में गर्मी बढ़ने के साथ ही बिजली […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 20, 2018 1:17 AM
सिलीगुड़ी : दो दिनों से सिलीगुड़ी समेत पूरे उत्तर बंगाल में प्रचंड गर्मी पड़ रही है. बारिश नहीं होने और हवा में नमी की मात्रा ज्यादा रहने से पसीने छुड़ानेवाली चिपचिपी गर्मी हो रही है. पंखा भी इसमें ज्यादा राहत नहीं दिला पा रहा. इसके अलावा कई इलाकों में गर्मी बढ़ने के साथ ही बिजली की आंखमिचौनी भी चल रही है.
सूत्रों के मुताबिक, एसी आदि ज्यादा चलने से लोड बढ़ जाता है, जिसके चलते समस्या होती है और बिजली चली जाती है. रविवार को दिन में इतनी तेज गर्मी थी कि सड़कों पर सन्नाटा सा नजर आ रहा था. एक तो छुट्टी का दिन, ऊपर से आग बरसाती धूप, ऐसे में लोगों ने घरों में ही कैद रहना उचित समझा.
भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार को अधिकतम तापमान सिलीगुड़ी और आसपास के इलाकों में 37 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रहने का अनुमान व्यक्त किया गया. रात को आठ बजे तक तापमान 32 डिग्री बना हुआ था. जब तक बारिश नहीं होती, लोगों को गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद कम ही है. मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक, सोमवार को गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं, जबकि मंगलवार को बारिश की उम्मीद है.
यानी कि मंगलवार से पहले गर्मी से राहत की उम्मीद कम ही है. गर्मी के चलते शहर में डाब, गन्ने का रस, कोल्ड ड्रिंक, सत्तू आदि बेचनेवालों का कारोबार अभी जोरदार चल रहा है. लोग शीतल पेयों के जरिये शीतलता खोज रहे हैं. सिलीगुड़ी शहर से बहनेवाली महानंदा गर्मियों में गंदे नाले की तरह नजर आती है, पर अभी वह साफ पानी से लबालब है. ऐसे में नदी के आसपास रहनेवाले बच्चे पानी में मस्ती करके गर्मी से निजात पा रहे हैं.

Next Article

Exit mobile version