कब्र खोदकर शव निकाला, होगा पोस्टमार्टम

हल्दिया : अदालत के निर्देश पर कब्र खोदकर बच्ची के शव को पुलिस ने निकालकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. जिले के रामनगर थाना इलाके के मैतना पाइबाड़ की यह घटना है. सोमवार सुबह रामनगर 2 ब्लॉक के बीडीओ प्रीतम साहा की मौजूदगी में मुस्कान खातून नामक बच्ची का शव निकाला गया. उल्लेखनीय है […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 3, 2018 1:47 AM
हल्दिया : अदालत के निर्देश पर कब्र खोदकर बच्ची के शव को पुलिस ने निकालकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. जिले के रामनगर थाना इलाके के मैतना पाइबाड़ की यह घटना है. सोमवार सुबह रामनगर 2 ब्लॉक के बीडीओ प्रीतम साहा की मौजूदगी में मुस्कान खातून नामक बच्ची का शव निकाला गया. उल्लेखनीय है कि गत 30 मई को सांस की बीमारी के कारण उसे कांथी महकमा अस्पताल में भर्ती कराया गया था.
आरोप है कि डेढ़ महीने की मुस्कान व उसकी मां हमीदा को हमीदा के ससुरालवालों ने जलाकर मारने की कोशिश की थी. स्थानीय लोगों ने उन्हें उद्धार कर अस्पताल में भर्ती कराया था. गत 27 जून को मुस्कान की मौत हो गयी थी. लेकिन अस्पताल प्रबंधन ने बगैर पोस्टमार्टम कराये परिजनों के हाथों में शव को सौंप दिया था. घरवालों ने उसी दिन उसे कब्र में दफना दिया था. लेकिन अदालत में मामले की सुनवाई में न्यायाधीश ने बच्चे की पोस्टमार्टम रिपोर्ट की मांग की.
घटना की जानकारी होने पर न्यायाधीश ने कब्र से शव को निकालकर पोस्टमार्टम करने का निर्देश दिया. निर्देश के तहत मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में कब्र से शव को पुलिस ने निकाला और पोस्टमार्टम के लिए भेजा. आरोप है कि शादी के बाद से ही हमीदा पर जुल्म ढाये जाते थे. बेटी को जन्म देने के बाद उसपर अत्याचार बढ़ गया था.
29 मई को मां-बेटी को जलाकर मारने की कोशिश का आरोप हमीदा के पति कबीर अली व उसके घरवालों पर है. आग में न जलने पर भी बच्ची को सांस की तकलीफ हो गयी थी. स्थानीय लोगों ने ही कबीर सहित अन्य चार को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया था. कबीर के अलावा बाकी सभी जमानत पर बाहर हैं.

Next Article

Exit mobile version