गोरामुमो केंद्रीय कमेटी के गठन की घोषणा जल्द

दार्जिलिंग : महीने भर के अंदर गोरामुमो अध्यक्ष मन घीसिंग पार्टी के केंद्रीय कमेटी के गठन करने की पूरी संभावना है. 22 जून को गोरामुमो ने कर्सियांग के गोर्खा दुख निवारक सम्मेलन भवन में पार्टी के संस्थापक अध्यक्ष सुवास घीसिंग की 83वीं जन्म जयंती समारोह का आयोजना किया गया था. समारोह में पार्टी अध्यक्ष मन […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 25, 2018 3:49 AM
दार्जिलिंग : महीने भर के अंदर गोरामुमो अध्यक्ष मन घीसिंग पार्टी के केंद्रीय कमेटी के गठन करने की पूरी संभावना है. 22 जून को गोरामुमो ने कर्सियांग के गोर्खा दुख निवारक सम्मेलन भवन में पार्टी के संस्थापक अध्यक्ष सुवास घीसिंग की 83वीं जन्म जयंती समारोह का आयोजना किया गया था. समारोह में पार्टी अध्यक्ष मन घीसिंग विशेष रूप में उपस्थित थे.
समारोह को सम्बोधित करते हुये मन घीसिंग ने संगठन को संचालित करने के लिये पार्टी केन्द्रीय कमेटी से लेकर ब्रांच कमेटी और सहयोगी संगठन के कमेटियों को भी भंग कर दिया था. इसके साथ ही राज्य सरकार द्वारा दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्र को विकसित करने के लिये गठित किये गये हिल एरिया डेवलपमेंट कमेटी के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने राज्य सचिव के जरिये मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को अपना इस्तीफा उसी दिन भेज दिया था.
पार्टी केन्द्रीय कमेटी से लेकर ब्रांच कमेटी और सहयोगी संगठन को भंग कर दिया गया है. अब नये सिरे से इन संगठनों का कायाकल्प किया जायेगा. इसलिए प्रतिदिन शहर के डॉक्टर जाकिर हुसैन रोड स्थित गोरामुमो केन्द्रीय कार्यालय में पार्टी अध्यक्ष मन घीसिंग से मुलाकात करने वालों की भीड़ दिखायी देती है. गोरामुमो सूत्रों के अनुसार जल्द ही नयी कमेटी का गठन किया जायोगा. गांव-बस्तियों से लेकर चाय बागान, सिन्कोना बगान और शहरी क्षेत्रों में संगठन विस्तार का कार्य नये तरीके से शुरू किये जाने की जानकारी मिली है. सूत्रों ने यह भी कहा कि पार्टी केन्द्रीय कमेटी के गठन की बैठक में कोलकाता और दिल्ली प्रस्थान आदि जैसे विषयों पर भी विचार-विमर्श होने की संभावना है.

Next Article

Exit mobile version