फिलहाल जारी रहेगा बेमियादी बंद

दार्जिलिंग‍/कालिम्पोंग. पहाड़ के मसले को लेकर जहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 29 अगस्त को सर्वदलीय बैठक बुलायी है, वहीं गोजमुमो ने लगभग 70 दिनों से जारी बेमियादी बंद को जारी रखने की घोषणा की है. गोजमुमो नेता विनय तमांग ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा बातचीत का कोई प्रस्ताव अभी तक नहीं मिला है. अगर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 23, 2017 9:34 AM
दार्जिलिंग‍/कालिम्पोंग. पहाड़ के मसले को लेकर जहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 29 अगस्त को सर्वदलीय बैठक बुलायी है, वहीं गोजमुमो ने लगभग 70 दिनों से जारी बेमियादी बंद को जारी रखने की घोषणा की है. गोजमुमो नेता विनय तमांग ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा बातचीत का कोई प्रस्ताव अभी तक नहीं मिला है. अगर गोरखालैंड मुद्दे पर बातचीत के लिए मुख्यमंत्री बुलाती हैं तो इसमें शामिल होने को लेकर जीएमसीसी की बैठक में विचार-विमर्श किया जायेगा. एक बार मुख्यमंत्री से प्रस्ताव मिले उसके बाद इस पर विचार होगा.
इस बीच गोजमुमो ने गोरखालैंड के मुद्दे पर एकबार फिर से केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह को चिट्ठी लिखी है. इस बार गोजमुमो की कालिम्पोंग ब्रांच कमेटी की ओर से राजनाथ सिंह को चिट्ठी दी गयी है. ब्रांच कमेटी के अध्यक्ष आरबी भुजेल ने इस चिट्ठी में कहा है कि गोजमुमो एनडीए का सहयोगी दल है. भाजपा ने गोरखाओं की मांग पर विचार करने का आश्वासन दिया था.
काफी दिनों से दार्जिलिंग पहाड़ पर गोरखालैंड की मांग को लेकर गोजमुमो द्वारा लोकतांत्रिक एवं शांतिपूर्ण आंदोलन जारी है. गत 13 अगस्त को गोरखालैंड की मांग को लेकर पहाड़ के नेताओं की एक टीम जब गृह मंत्री से मिली थी, तब राज्य सरकार से बातचीत का प्रस्ताव दिया गया था. उस दिन से लेकर अब तक करीब एक सप्ताह से अधिक का समय बीत चुका है, लेकिन राज्य सरकार की ओर से गोरखालैंड की मांग को लेकर बातचीत का कोई प्रस्ताव नहीं मिला है.
श्री भुजेल में अपने पत्र में दार्जिलिंग तथा कालिम्पोंग में हुए बम विस्फोटों की भी निंदा की है. उन्होंने कहा है कि गोजमुमो का इस घटना से कोई लेना-देना नहीं है. राज्य सरकार को पूरे मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई करनी चाहिए. दरअसल, राज्य सरकार बम विस्फोटों की आड़ में गोजमुमो के नेताओं को फंसाना चाहती हैं. उन्होंने कहा कि गोजमुमो नेताओं पर आतंकवादियों के साथ साठगांठ के झूठे आरोप लगाये जा रहे हैं और उन पर फर्जी मुकदमे किये जा रहे है. गोजमुमो का किसी आतंकी संगठन से कोई लेना-देना नहीं है.

Next Article

Exit mobile version