सरकार ढूंढ रही है डेंगू विशेषज्ञ

कोलकाता. मॉनसून के आरंभ से ही राज्य में डेंगू का आतंक बदस्तूर जारी है. हर साल की तरह इस वर्ष भी डेंगू का सबसे अधिक आतंक उत्तर 24 परगना जिले के दमदम इलाके में देखा जा रहा है. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार दमदम में गत दो महीने में डेंगू के चपेट में आने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 20, 2017 10:45 AM

कोलकाता. मॉनसून के आरंभ से ही राज्य में डेंगू का आतंक बदस्तूर जारी है. हर साल की तरह इस वर्ष भी डेंगू का सबसे अधिक आतंक उत्तर 24 परगना जिले के दमदम इलाके में देखा जा रहा है.

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार दमदम में गत दो महीने में डेंगू के चपेट में आने से लगभग एक दर्ज से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि सैकड़ों लोग इसके चपेट में आ चुके हैं. डेंगू के इस बढ़ते प्रकोप ने राज्य सरकार की चिंता बढ़ा दी है.
डेंगू के प्रभाव को देखते हुए स्वास्थ्य भवन में अापातकालीन बैठक संपन्न हुई. इस बैठक में राज्य के शहरी विकास विभाग, कोलकाता नगर निगम तथा विधाननगर निगम के अधिकारियों ने भी हिस्सा लिया.
बैठक में कोलकाता तथा विधाननगर निगम के लिए कीट विशेषज्ञ (एन्टमालजिस्ट) को नियुक्त किये जाने का निर्णय लिया गया है. कीट विशेषज्ञों की नियुक्ति के लिए जल्द ही स्वास्थ्य विभाग की ओर से विज्ञापन दिया जायेगा.
सूत्रों के अनुसार विभाग की ओर से पूजा के बाद विज्ञापन छापे जायेंगे. बता दें कि इस बैठक में महानगर उत्तर 24 परगना में फैले डेंगू के ताजा मामलों पर भी चर्चा हुई.

Next Article

Exit mobile version