28 से पहले रेल सेवा का सामान्य होना संभव नहीं

मालीगांव. उत्तर बंगाल और बिहार में आयी भीषण बाढ़ के चलते रेल सेवा पर बुरी तरह से असर पड़ा है. पूरा पूर्वोत्तर राज्य देश के शेष भाग से कटा हुआ है. एनजेपी और मालदा सेक्शन पर अभी भी रेल सेवा की बहाली नहीं हुयी है. इसके साथ ही बिहार के किशनगंज, कटिहार और अररिया जिलों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 20, 2017 10:42 AM

मालीगांव. उत्तर बंगाल और बिहार में आयी भीषण बाढ़ के चलते रेल सेवा पर बुरी तरह से असर पड़ा है. पूरा पूर्वोत्तर राज्य देश के शेष भाग से कटा हुआ है. एनजेपी और मालदा सेक्शन पर अभी भी रेल सेवा की बहाली नहीं हुयी है. इसके साथ ही बिहार के किशनगंज, कटिहार और अररिया जिलों में रेल सेवा बाधित है. इन सभी स्थानों में रेल पटरियों की मरम्मत का काम युद्धस्तर पर चल रहा है. बताया गया है कि 28 अगस्त से पहले रेल सेवा का सामान्य रूप से बहाल होना संभव नहीं है.

पूर्वोत्तर सीमा रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी प्रणव ज्योति शर्मा ने बताया है कि पूर्वोत्तर क्षेत्र से आने और जाने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए कुछ जरूरी कदम उठाये गये हैं. किशनगंज स्टेशन में माल व अत्यावश्यक सामग्रियों के परिवहन की व्यवस्था की गई है. किशनगंज के रैक उत्तर बंगाल, असम और पूर्वोत्तर के राज्यों को माल की ढुलाई करेंगे. वहीं सामान्य यात्रियों के लिए दालखोला और डिब्रूगढ़ के बीच सीधी रेल सेवा चालू की गयी है.

यह ट्रेन दालखोला-गुवाहाटी-डिब्रूगढ़ के बीच चलने वाली स्पेशल ट्रेन के अतिरिक्त होगी. उन्होंने आगे बताया कि अब रायगंज से मालदा टाउन और कटिहार तक के लिए भी दैनिक ट्रेन सेवा उपलब्ध रहेगी. आज से कटिहार से रायगंज तक सीमांचल एक्सप्रेस चलायी जायेगी. चूंकि दालखोला और रायगंज के बीच सेतु नंबर 133 की मरम्मत होने तक रेल सेवा बाधित है. इसलिए यात्री इन दो स्टेशनों के बीच बस सेवा की मदद ले सकते हैं. यह बस सेवा फोर लेन राष्ट्रीय राजमार्ग के समीप उपलब्ध है.

Next Article

Exit mobile version