मनीष गुप्त को तृणमूल कांग्रेस ने बनाया राज्यसभा उम्मीदवार

चंद्रिमा भट्टाचार्य दक्षिण कांथी विधानसभा क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस ने पूर्व मंत्री व पूर्व मुख्य सचिव मनीष गुप्त को राज्यसभा चुनाव के लिए तथा पूर्व मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य को दक्षिण कां‍थी विधानसभा केंद्र से उम्मीदवार बनाने की घोषणा की है. बुधवार को पार्टी सुप्रीमो व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आवास […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 1, 2017 3:40 PM

चंद्रिमा भट्टाचार्य दक्षिण कांथी विधानसभा क्षेत्र से तृणमूल कांग्रेस की उम्मीदवार

कोलकाता: तृणमूल कांग्रेस ने पूर्व मंत्री व पूर्व मुख्य सचिव मनीष गुप्त को राज्यसभा चुनाव के लिए तथा पूर्व मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य को दक्षिण कां‍थी विधानसभा केंद्र से उम्मीदवार बनाने की घोषणा की है. बुधवार को पार्टी सुप्रीमो व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के आवास पर हुई कोर कमेटी की बैठक में यह निर्णय किया गया.

बैठक के बाद पार्टी के महासचिव पार्थ चटर्जी ने यह जानकारी दी. उल्लेखनीय श्री गुप्त 2011 के विधानसभा चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदे‍व भट्टाचार्य को पराजित कर राज्य के बिजली मंत्री बने थे, लेकिन 2016 के विधानसभा चुनाव में पराजित हुए थे. उसी तरह से चंद्रिमा भट्टाचार्य भी 2016 के विधानसभा चुनाव में उत्तर दमदम विधासनभा केंद्र से पराजित हो गयी थीं. हाल में तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा के सांसद मिथुन चक्रवर्ती ने राज्यसभा सांसद के पद से इस्तीफा दे दिया था. इससे तृणमूल कोटे का राज्यसभा सांसद का पद रिक्त हुआ था. मार्च में राज्यसभा के पद के लिए चुनाव होना है. उसमें श्री गुप्त को उम्मीदवार बनाया गया है.

Next Article

Exit mobile version