पश्चिम बंगाल में फिशिंग कैट का कटा हुआ सिर मिला

हावड़ा (पश्चिम बंगाल) : पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिला में एक नहर के पास विलुप्तप्राय ‘फिशिंग कैट’ का कटा हुआ सिर मिला. फिशिंग कैट मछली पकड़ने वाली बिल्ली होती है. इससे पहले जनवरी में हुगली जिले में विभिन्न घटनाओं में दो फिशिंग कैट को बाघ समझकर मार दिया गया था. उलुबेरिया वन क्षेत्र अधिकारी उत्पल […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 15, 2020 3:19 PM

हावड़ा (पश्चिम बंगाल) : पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिला में एक नहर के पास विलुप्तप्राय ‘फिशिंग कैट’ का कटा हुआ सिर मिला. फिशिंग कैट मछली पकड़ने वाली बिल्ली होती है. इससे पहले जनवरी में हुगली जिले में विभिन्न घटनाओं में दो फिशिंग कैट को बाघ समझकर मार दिया गया था.

उलुबेरिया वन क्षेत्र अधिकारी उत्पल सरकार ने बताया कि वन अधिकारियों को सूचना मिली कि श्यामपुर ब्लॉक के नाकोल गांव में एक फिशिंग कैट को मार दिया गया है. इसके बाद उन्होंने उसका पता लगाने के लिए शुक्रवार को तलाश अभियान शुरू किया, लेकिन उन्हें रूपनारायण नदी से जुड़ी नहर के निकट फिशिंग कैट का सिर ही मिला.

प्रारंभिक जांच में पता चला कि फिशिंग कैट की करंट लगने से मौत हुई. मछलियों की चोरी रोकने के लिए गांव के एक तालाब के चारों ओर तारें लगायीं गयीं थीं. फिशिंग कैट को संभवत: उन्हीं से करंट लग गया. उन्होंने बताया कि फिशिंग कैट के सिर को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और तालाब मालिक की तलाश की जा रही है.

Next Article

Exit mobile version