पूर्व मेदिनीपुर में भी लोगों ने देखा सूर्यग्रहण

हल्दिया : वैज्ञानिक संगठन ब्रेकथ्रू साइंस सोसाइटी की ओर से गुरुवार को पूर्व मेदिनीपुर के तमलुक, पांशकुड़ा, हल्दिया, महिषादल, कांथी, एगरा, बाजकुल, मुगबेड़िया, नीमतौड़ी, ठेकुआ, नंदीग्राम समेत 20 अलग-अलग जगहों पर सूर्यग्रहण देखने की व्यवस्था करायी गयी. कहीं पर टेलीस्कोप, तो कहीं पर सन फिल्टर और पिनहोल कैमरों से काफी संख्या में लोगों ने सूर्यग्रहण […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 27, 2019 5:20 AM

हल्दिया : वैज्ञानिक संगठन ब्रेकथ्रू साइंस सोसाइटी की ओर से गुरुवार को पूर्व मेदिनीपुर के तमलुक, पांशकुड़ा, हल्दिया, महिषादल, कांथी, एगरा, बाजकुल, मुगबेड़िया, नीमतौड़ी, ठेकुआ, नंदीग्राम समेत 20 अलग-अलग जगहों पर सूर्यग्रहण देखने की व्यवस्था करायी गयी.

कहीं पर टेलीस्कोप, तो कहीं पर सन फिल्टर और पिनहोल कैमरों से काफी संख्या में लोगों ने सूर्यग्रहण देखा. ब्रेकथ्रू साइंस सोसाइटी के पूर्व मेदिनीपुर जिला के सचिव सुमंत सी ने कहा कि वैज्ञानिक युग में अंधविश्वास के लिए कोई स्थान नहीं होनी चाहिए, लेकिन आज भी सूर्यग्रहण को लेकर बहुत लोगों की गलत धारणा है. यही वजह है कि सूर्यग्रहण जैसी खगोलीय घटना की जानकारी के लिए गत एक महीने से विभिन्न जगहों पर जागरूकता शिविर भी लगाये गये थे.

Next Article

Exit mobile version