CAB के खिलाफ बंगाल में हिंसक प्रदर्शन, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, कानून हाथ में ना लें, कड़ी कार्रवाई होगी

कोलकाता : नागरिकता कानून के खिलाफ बंगाल में हो रहे हिंसक विरोध प्रदर्शनों के बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की लोगों से अपील, लोकतांत्रिक तरीके से करें विरोध और कानून को हाथ में न लें. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तोड़-फोड़ करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है. गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 14, 2019 3:39 PM

कोलकाता : नागरिकता कानून के खिलाफ बंगाल में हो रहे हिंसक विरोध प्रदर्शनों के बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की लोगों से अपील, लोकतांत्रिक तरीके से करें विरोध और कानून को हाथ में न लें. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तोड़-फोड़ करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है.

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में नागरिकता (संशोधन) कानून के खिलाफ शनिवार को जारी प्रदर्शन के तहत प्रदर्शनकारियों ने कई स्थानों पर सड़कें एवं रेल मार्ग बाधित रखे. पुलिस ने बताया कि मुर्शिदाबाद और उत्तरी 24 परगना जिलों और हावड़ा (ग्रामीण) से हिंसा की खबरें मिली हैं. उन्होंने बताया कि मुर्शिदाबाद में राष्ट्रीय राजमार्ग 34 और जिले की गई अन्य सड़कों को बाधित कर दिया गया. राष्ट्रीय राजमार्ग 34 उत्तरी और दक्षिणी बंगाल को जोड़ने वाला एक प्रमुख मार्ग है.

उन्होंने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने हावड़ा जिले के दोम्जुर इलाके में राष्ट्रीय राजमार्ग छह भी बाधित कर दिया.उन्होंने पहियों में आग लगा दी और कई वाहनों में तोड़ फोड़ की. पुलिस ने बताया कि पुलिस की एक बड़ी टुकड़ी को स्थिति नियंत्रित करने के लिए मौके पर भेजा गया है. पूर्वी रेलवे के सियालदह-हसनाबाद के बीच रेल सेवाएं भी बाधित हैं. रेलवे के एक प्रवक्ता ने बताया कि प्रदर्शनकारी सुबह छह बजकर 25 मिनट से शोंडालिया और काकड़ा मिर्जापुर स्टेशनों पर पटरी पर धरना दे रहे हैं.

Next Article

Exit mobile version