अभिजीत बनर्जी का कोलकाता पहुंचने पर शानदार स्वागत

कोलकाता : नोबेल पुरस्कार के लिए चयनित अभिजीत बनर्जी का नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंचने पर शानदार स्वागत किया गया. वह यह प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए चुने जाने की घोषणा के बाद पहली बार अपनी मां से मिलने मंगलवार शाम को कोलकाता पहुंचे. कोलकाता के महापौर फिरहाद हाकिम और राज्य सरकार के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 22, 2019 10:40 PM

कोलकाता : नोबेल पुरस्कार के लिए चयनित अभिजीत बनर्जी का नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंचने पर शानदार स्वागत किया गया. वह यह प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए चुने जाने की घोषणा के बाद पहली बार अपनी मां से मिलने मंगलवार शाम को कोलकाता पहुंचे.

कोलकाता के महापौर फिरहाद हाकिम और राज्य सरकार के कई वरिष्ठ मंत्रियों ने उनका स्वागत किया. सभी क्षेत्रों के लोग बनर्जी का स्वागत करने के लिए हवाईअड्डे पर पोस्टर, तस्वीरें और तख्तियां लिए हुए एकत्रित हुए. हवाईअड्डा उस समय ‘भारत का गर्व अभिजीत बनर्जी’ के नारों से गुंजायमान हो गया.

हवाईअड्डे पर कड़ी पुलिस सुरक्षा के बीच पहुंचे अभिजीत पर कई लोगों ने फूल भी बरसाये. भारत में जन्मे अमेरिकी प्रोफेसर बनर्जी ने फ्रांसिसी-अमेरिकी एस्थर डुफ्लो और हार्वर्ड विश्वविद्यालय के माइकल क्रेमर के साथ संयुक्त रूप से 2019 के लिए अर्थशास्त्र का नोबेल पुरस्कार जीता. डुफ्लो उनकी पत्नी भी है. बनर्जी शहर में अपने पैतृक घर जायेंगे, जहां उनकी मां निर्मला बनर्जी रहती हैं. निर्मला भी एक अर्थशास्त्री हैं. वह 24 अक्टूबर को शहर से रवाना होंगे.

Next Article

Exit mobile version