पूजा में चलेंगी अतिरिक्त 1600 बसें

नाइट बस सर्विस में बढ़ेगी बसों की संख्या पूजा के दौरान एक टिकट से बस, ट्राम व वेसल यात्रा होगा संभव कोलकात : दुर्गापूजा के दौरान मंडप दर्शन एवं पर्यटकों की सुविधा के लिए महानगर के विभिन्न रुटों पर अतिरिक्त 1600 बसें चलायी जायेंगी. महालया के दिन से अतिरिक्त बसों को महानगर की सड़कों पर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 17, 2019 3:02 AM

नाइट बस सर्विस में बढ़ेगी बसों की संख्या

पूजा के दौरान एक टिकट से बस, ट्राम व वेसल यात्रा होगा संभव

कोलकात : दुर्गापूजा के दौरान मंडप दर्शन एवं पर्यटकों की सुविधा के लिए महानगर के विभिन्न रुटों पर अतिरिक्त 1600 बसें चलायी जायेंगी. महालया के दिन से अतिरिक्त बसों को महानगर की सड़कों पर उतारा जायेगा. इसके अलावा नाइट सर्विस में भी बसों की संख्या को बढ़ायी जायेगी. यह जानकारी राज्य के परिवहन मंत्री शुभेंदू अधिकारी ने दी.

वह सोमवार को महानगर में मैदान टेंट स्थित परिवहन के कार्यक्रम में बोल रहे थे. यहां ने मंत्री ने दुर्गापूजा गाइड ‘पूजा परिक्रमा’ 2019 का लोकार्पण भी किया. उन्होंने बताया कि गत वर्ष की तरह इस साल भी एक ही टिकट से पूजा के दौरान बस, ट्राम एवं वेसल से यात्रा की विशेष व्यवस्था की गयी है. इस टिकट को www.wbtc.co.in या transport.wb.gov.in से ऑनलाइन प्राप्त किया जा सकेगा. इसके अलावा विभिन्न बस डिप्टो या स्मार्ट कार्ड बुकिंग काउंटर से इस विशेष टिकट को प्राप्त किया जा सकेगा.

उन्होंने बताया कि पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर, बाकुड़ा, झाड़ग्राम, सिउड़ी, आरामबाग के ग्रामीण इलाकों के पूजा भ्रमण एवं दामोदर व कालना नदी से देवी प्रतिमा विसर्जन का लुफ्त उठाने के लिए बस एवं वेसल की व्यवस्था की गयी है. मंत्री ने कहा गत वर्ष पूजा के दौरान परिवहन विभाग ने 10 करोड़ रुपये की आय की थी. करीब छह से आठ लाख लोग सरकारी परिवहन सेवा से यात्रा किये थे.

Next Article

Exit mobile version