गौरूमारा राष्ट्रीय उद्यान में वन्यजीवों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर नहीं डालने का निर्देश

कोलकाता : जलपाईगुड़ी जिले के गौरूमारा राष्ट्रीय उद्यान में सफारी जीप चालकों और गाइडों को अधिकारियों ने वन्यजीवों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर डालने से बचने को कहा है. इस राष्ट्रीय उद्यान के प्रशासन ने रविवार को कहा कि इन तस्वीरों से शिकारियों को वन्यजीवों के ठिकाने के बारे में अहम सूचनाएं मिल जाती हैं […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 16, 2019 5:49 AM

कोलकाता : जलपाईगुड़ी जिले के गौरूमारा राष्ट्रीय उद्यान में सफारी जीप चालकों और गाइडों को अधिकारियों ने वन्यजीवों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर डालने से बचने को कहा है. इस राष्ट्रीय उद्यान के प्रशासन ने रविवार को कहा कि इन तस्वीरों से शिकारियों को वन्यजीवों के ठिकाने के बारे में अहम सूचनाएं मिल जाती हैं और उनका काम आसान हो जाता है.

गौरूमारा के दक्षिण संभाग के रेंजर अयान चक्रवर्ती ने इस उद्यान में काम करने वाले जीप ड्राइवरों और गाइडों को रविवार को यह दिशानिर्देश दिया. यह उद्यान हर साल 15 जुलाई से 15 सितंबर तक पशुओं की प्रजनन अवधि के दौरान बंद रहता है. सोमवार को यह उद्यान खुलेगा.वन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि हाल ही में यहां एक बैठक के दौरान विभाग ने वन्यजीवों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर डालने से रोके जाने का निर्णय लिया है.

Next Article

Exit mobile version