ऑनलाइन प्रॉपर्टी टैक्स भुगतान करने पर सर्विस चार्ज देगा निगम

कोलकाता : कर वसूली व्यवस्था को सरल बनाने के लिए कोलकाता नगर निगम द्वारा ऑनलाइन सेवा बहाल की गयी है, लेकिन ऑनलाइन पद्धति से प्रॉपर्टी टैक्स का भुगतान करनेवालों को काफी परेशानियों का भी सामना करना पड़ रहा है, जैसे दो हजार रुपये से अधिक प्रॉपर्टी टैक्स का ऑनलाइन भुगतान करने पर करदाताओं को रिजर्व […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 22, 2019 1:35 AM

कोलकाता : कर वसूली व्यवस्था को सरल बनाने के लिए कोलकाता नगर निगम द्वारा ऑनलाइन सेवा बहाल की गयी है, लेकिन ऑनलाइन पद्धति से प्रॉपर्टी टैक्स का भुगतान करनेवालों को काफी परेशानियों का भी सामना करना पड़ रहा है, जैसे दो हजार रुपये से अधिक प्रॉपर्टी टैक्स का ऑनलाइन भुगतान करने पर करदाताओं को रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के नियमानुसार सर्विस चार्ज देना पड़ रहा है, जिससे ऑनलाइन कर का भुगतान करनेवालों की परेशानी बढ़ गयी है.

ऐसे में करदाताओं को ऑनलाइन सेवा का विशेष लाभ नहीं मिल रहा है. इसे लेकर बुधवार ‘टॉक टू मेयर’ कार्यक्रम में एक व्यक्ति ने फोन पर इस संबंध में मेयर से शिकायत की. मेयर ने कहा कि उन्हें अब तक इस संबंध में कोई जानकारी नहीं थी.
वह पूरे मामले पर गंभीरता से अपने अधिकारियों के साथ विचार-विमर्श करेंगे. इसके बाद उन्होंने निगम में संवाददाताओं को बताया कि जो लोग दो हजार रुपये से अधिक कर का भुगतान करेंगे उनके सर्विस चार्ज का भुगतान निगम ही करेगा. इसे लेकर अगले मेयर इन काउंसिल की बैठक नया नियम बनाया जायेगा और इसे एक सितंबर से इसे लागू भी कर दिया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version