पोस्ता फ्लाइओवर के खतरनाक हिस्से को तोड़ने के लिए टेंडर जारी

कोलकाता : पोस्ता फ्लाइओवर के खतरनाक हिस्से को तोड़ने के लिए टेंडर आमंत्रित किया गया है. केएमडीए की ओर से यह टेंडर आमंत्रित किया गया है. इसमें कहा गया है कि फ्लाइओवर के खतरनाक हिस्से को तोड़ने का काम शुरू करने के दो से तीन हफ्ते के भीतर काम को पूरा कर लेना होगा. काम […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 18, 2019 1:13 AM

कोलकाता : पोस्ता फ्लाइओवर के खतरनाक हिस्से को तोड़ने के लिए टेंडर आमंत्रित किया गया है. केएमडीए की ओर से यह टेंडर आमंत्रित किया गया है. इसमें कहा गया है कि फ्लाइओवर के खतरनाक हिस्से को तोड़ने का काम शुरू करने के दो से तीन हफ्ते के भीतर काम को पूरा कर लेना होगा. काम रात 12 बजे से सुबह छह बजे तक किया जायेगा. काम करने वाली संस्था को सुरक्षा के समुचित उपाय अपनाने होंगे. उसे यह भी सुनिश्चित करना होगा कि काम के दौरान सुबह छह बजे के बाद से उक्त स्थल से ट्रैफिक तथा लोगों की आवाजाही संभव हो सके.

इससे पहले गत आठ जुलाई को राज्य सरकार की ओर से विज्ञप्ति जारी करके कहा गया था कि पोस्ता फ्लाइओवर के खतरनाक हिस्से को तोड़ा जायेगा. बाद में गत 10 जुलाई को कोलकाता पुलिस, नगर निगम व केएमडीए के अधिकारियों ने फ्लाइओवर का जायजा लिया था. उल्लेखनीय है कि निर्माणाधीन पोस्ता फ्लाइओवर का एक हिस्सा वर्ष 2016 में 31 मार्च को ढह गया था, जिसकी वजह से 27 लोगों की मौत हो गयी थी और कम से कम 80 लोग घायल हो गये थे. निर्माणाधीन फ्लाइओवर के ढहने के बाद 2016 में ही राज्य सरकार ने फ्लाइओवर के भविष्य को लेकर आइआइटी खड़गपुर और राइट्स के विशेषज्ञों की एक टीम को समीक्षा रिपोर्ट तैयार करने के लिए कहा था. इस टीम ने राज्य सरकार से फ्लाइओवर को तोड़ने की सिफारिश की थी.

Next Article

Exit mobile version