बंगाल : जूनियर डॉक्टरों पर हमले के खिलाफ कोलकाता में निकला जुलूस, कई बड़े चेहरे शामिल

कोलकाता : जूनियर डॉक्टरों पर हमले के खिलाफ कोलकाता में जुलूस निकाला गया. शुक्रवार की शाम को कोलकाता के एनआरएस हॉस्टिपल से यह जुलूस निकला. जुलूस में मेडिकल सेवा से जुड़े डॉक्टरों के साथ-साथ समाज के विभिन्न वर्ग के प्रतिनिधि भी शामिल हुए. इनके हाथों में बैनर और पोस्टर थे तथा डॉक्टरों ने अपने सिर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 14, 2019 5:04 PM

कोलकाता : जूनियर डॉक्टरों पर हमले के खिलाफ कोलकाता में जुलूस निकाला गया. शुक्रवार की शाम को कोलकाता के एनआरएस हॉस्टिपल से यह जुलूस निकला. जुलूस में मेडिकल सेवा से जुड़े डॉक्टरों के साथ-साथ समाज के विभिन्न वर्ग के प्रतिनिधि भी शामिल हुए. इनके हाथों में बैनर और पोस्टर थे तथा डॉक्टरों ने अपने सिर पर पट्टी बांध रखी थी, जिन पर लाल रंग लगा हुआ था.

यह जुलूस नेशनल मेडिकल कॉलेज तक गया. जुलूस में शामिल लोगों का कहना है कि सिर पर जो पट्टी बांध रखी है, वह यह प्रदर्शित कर रहा है कि जब वह उपचार कर रहे हैं, उस समय उन पर हमले हो रहे हैं. लोगों को जागरूक करना चाहते हैं.

जुलूस में शामिल डॉक्टरों का कहना है कि वे लोग न्याय चाहते हैं. उन्हें सुरक्षा प्रदान की जाए, लेकिन मुख्यमंत्री ने अभी तक उन लोगों की सुरक्षा के लिए कोई कदम नहीं उठाया है. जुलूस में मानवाधिकार संगठन के प्रतिनिधि भी शामिल हैं.

जुलूस में फिल्म अभिनेत्री व निर्देशक अपर्णा सेन भी हुईं शामिल

डॉक्‍टरों के इस जुलूस में फिल्‍म अभिनेत्री और निर्देशक अपर्णा सेन भी शामिल हुईं. उन्होंने मुख्यमंत्री से अपील की कि जूनियर डॉक्टर संतान की तरह हैं. उनकी बातें सुनें. उनसे आकर बात करें. पूरी स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा रही है. इसकी जिम्मेवारी केवल डॉक्टरों की नहीं है, वरन इसकी जिम्मेवारी प्रशासन की भी है. वह एक नागरिक के रूप में अपील कर रही हैं कि मुख्यमंत्री डॉक्टरों से बात करें और जल्द समस्या का समाधान करें. जुलूस में मानवाधिकार कार्यकर्ता विनायक सेन और सुजात भद्र भी शामिल हुए. उन्होंने समस्या के समाधान की अपील की.

Next Article

Exit mobile version