राजीव कुमार की याचिका पर हाइकोर्ट में सुनवाई दो जुलाई को

सारधा मामला कोलकाता : कलकत्ता हाइकोर्ट ने बुधवार को कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार की उस याचिका पर सुनवाई के लिए दो जुलाई की तारीख तय की, जिसमें सीबीआइ द्वारा उन्हें भेजे गये नोटिस को निरस्त करने का अनुरोध किया गया. न्यायमूर्ति आशा अरोड़ा के समक्ष सीबीआइ के वकील ने इस मामले का […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 13, 2019 2:26 AM

सारधा मामला

कोलकाता : कलकत्ता हाइकोर्ट ने बुधवार को कोलकाता के पूर्व पुलिस आयुक्त राजीव कुमार की उस याचिका पर सुनवाई के लिए दो जुलाई की तारीख तय की, जिसमें सीबीआइ द्वारा उन्हें भेजे गये नोटिस को निरस्त करने का अनुरोध किया गया. न्यायमूर्ति आशा अरोड़ा के समक्ष सीबीआइ के वकील ने इस मामले का उल्लेख किया. न्यायमूर्ति अरोड़ा ने इसके बाद राजीव कुमार की याचिका को दो जुलाई के लिए सूचीबद्ध किया. राजीव कुमार इस समय पश्चिम बंगाल सीआइडी के अतिरिक्त महानिदेशक हैं.
उच्च न्यायालय की अवकाशपीठ ने 30 मई को सारधा चिटफंड मामले में कुमार को दस जुलाई तक गिरफ्तारी और दंडात्मक कार्रवाई से संरक्षण दिया था. अदालत ने पुलिस अधिकारी को अपना पासपोर्ट जमा करने का निर्देश भी दिया था. साथ ही, राजीव कुमार से करोड़ों रुपयों के चिटफंड मामले में सीबीआइ की जांच में सहयोग करने को भी कहा गया था.
अदालत ने सीबीआइ को कुमार की उपस्थिति दर्ज करने के लिए उनके आवास पर रोजाना शाम चार बजे अपना एक अधिकारी भेजने का भी आदेश दिया था.

Next Article

Exit mobile version