सभी तक वामपंथियों का पहुंचना जरूरी : सूर्यकांत

सूर्यकांत की माकपा के प्रदेश सचिव पद से इस्तीफे की पेशकश कोलकाता : लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार का मुद्दा मंगलवार को महानगर में हुई माकपा राज्य कमेटी की बैठक छाया रहा. सूत्रों के अनुसार माकपा राज्य कमेटी की बैठक में लोकसभा चुनाव में राज्य में मिली करारी हार की जिम्मेदारी लेते हुए सूर्यकांत […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 5, 2019 6:03 AM

सूर्यकांत की माकपा के प्रदेश सचिव पद से इस्तीफे की पेशकश

कोलकाता : लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार का मुद्दा मंगलवार को महानगर में हुई माकपा राज्य कमेटी की बैठक छाया रहा. सूत्रों के अनुसार माकपा राज्य कमेटी की बैठक में लोकसभा चुनाव में राज्य में मिली करारी हार की जिम्मेदारी लेते हुए सूर्यकांत मिश्रा ने पार्टी के प्रदेश सचिव पर से इस्तीफा देने की पेशकश की. हालांकि आधिकारिक तौर पर पार्टी की ओर से इस बारे में कुछ नहीं कहा गया है.
बैठक की अध्यक्षता माकपा के वरिष्ठ नेता विमान बसु ने की. इस मौके पर माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी भी मौजूद रहे. बैठक में पार्टी के प्रदेश सचिव डॉ सूर्यकांत मिश्रा ने कहा है कि इस बार हुए लोकसभा चुनाव में राज्य में माकपा को एक सीट भी नहीं मिल पायी. हार की समीक्षा के लिए माकपा राज्य कमेटी की बैठक ही काफी नहीं, बल्कि वामपंथियों को राज्य के हर लोगों के पास पहुंचना जरूरी है.
आरोप के अनुसार भाजपा राज्य में सांप्रदायिक ध्रुवीकरण करने में सफल रही है. गत दो वर्षों में तृणमूल कांग्रेस के सहयोग से भाजपा राज्य में मजबूत हुई है. यह भाजपा-आरएसएस और तृणमूल कांग्रेस विरोधी दलों की एकता पर भी सवाल खड़े करता है. उन्होंने कहा है कि जनहित के मुद्दे को लेकर वामपंथी आंद‍ोलन को गति देनी होगी.

Next Article

Exit mobile version