लोकसभा चुनाव: थमा चुनाव प्रचार, बंगाल की 8 सीटों पर वोट कल

आयोग की विशेष व्यवस्था कोलकाता : आगामी 12 मई को लोकसभा चुनाव के छठे चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार शुक्रवार शाम को थम गया. कुल आठ सीटों के लिए रविवार को मतदान होगा. इनमें तमलुक, कांथी, घाटाल, झाड़ग्राम, मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा और विष्णुपुर लोकसभा केंद्र शामिल हैं. रविवार के मतदान के बाद महज […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 11, 2019 2:27 AM

आयोग की विशेष व्यवस्था

कोलकाता : आगामी 12 मई को लोकसभा चुनाव के छठे चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार शुक्रवार शाम को थम गया. कुल आठ सीटों के लिए रविवार को मतदान होगा. इनमें तमलुक, कांथी, घाटाल, झाड़ग्राम, मेदिनीपुर, पुरुलिया, बांकुड़ा और विष्णुपुर लोकसभा केंद्र शामिल हैं. रविवार के मतदान के बाद महज एक चरण का मतदान शेष रह जायेगा.

छठे चरण में भी चुनाव आयोग सुरक्षा को लेकर कोई जोखिम नहीं उठाना चाहता. चुनाव आयोग के सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय बल की 740 कंपनी के जवान तैनात रहेंगे. कुछ इलाके द्वीप में होने की वजह से आयोग ने अतिरिक्त इवीएम व वीवीपैट की व्यवस्था की है. इसके अलावा क्विक रिस्पॉन्स टीम की दो-दो टुकड़ियां हर थाना क्षेत्र में तैनात रहेंगी. गर्मी को देखते हुए छांव, पानी वगैरह की भी व्यवस्था की जा रही है.

कई नगरपालिका इलाकों में टैंक के जरिये पेयजल भेजा जायेगा. चुनाव कर्मियों के लिए ‘एश्योर्ड मिनिमम फेसिलिटी’ पूर्व की तरह उपलब्ध होगी. घाटाल की भाजपा उम्मीदवार भारती घोष की कार से एक लाख 13 हजार रुपये से अधिक बरामद होने की घटना के संबंध में राज्य के अतिरिक्त मुख्य चुनाव अधिकारी संजय बसु ने कहा कि इस बारे में पुलिस रिपोर्ट आयी है, जिसमें बरामदगी का उल्लेख है. इसके पहले के चरणों में हिंसा की छिटपुट घटनाओं के मद्देनजर चुनाव आयोग सुरक्षा के प्रबंध और भी कड़े करना चाहती है.

Next Article

Exit mobile version