बंगाल : अब बिना दर्द की चिंता के अभ्यास कर पायेंगी हेप्टाथेलीट स्वप्ना बर्मन

– पैर में छह उंगलियां वाली स्वप्‍ना के लिए बनाये गये विशेष जूते कोलकाता : जर्मनी के स्पोर्ट्सवियर ब्रांड एडिडास ने भारतीय हेप्टाथेलीट और एशियाई खेल 2018 की स्वर्ण पदक विजेता स्वप्ना बर्मन के लिए विशेष फुटवियर तैयार किया है. स्वप्ना के लिए अपनी छह उंगलियों को सामान्य जूते में दबा कर रखना बहुत पीड़ादायक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 8, 2019 6:51 PM

– पैर में छह उंगलियां वाली स्वप्‍ना के लिए बनाये गये विशेष जूते

कोलकाता : जर्मनी के स्पोर्ट्सवियर ब्रांड एडिडास ने भारतीय हेप्टाथेलीट और एशियाई खेल 2018 की स्वर्ण पदक विजेता स्वप्ना बर्मन के लिए विशेष फुटवियर तैयार किया है. स्वप्ना के लिए अपनी छह उंगलियों को सामान्य जूते में दबा कर रखना बहुत पीड़ादायक रहा है. हेप्टाथेलीट स्वप्‍ना बर्मन ने साल्टलेक स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम के अवसर पर कहा, आखिर मुझे ये जूते मिल गये. मैं बेहद रोमांचित हूं. मैंने इन्हें पहन कर अभ्यास शुरू कर दिया और मुझे विश्वास है कि अब मेरा पूरा ध्यान बेहतर प्रदर्शन पर होगा.

उन्‍होंने कहा कि दर्द की चिंता नहीं सतायेगी. एडिडास ने मेरी जिंदगी आसान कर दी है. मैंने सपने में भी नहीं सोचा था कि मेरे पैरों के लिए इस तरह खास जूते बनाये जायेंगे. मैं अथक अभ्यास करती रहूंगी ताकि देश का नाम ऊंचा करने का मेरा लक्ष्य पूरा हो.

उल्लेखनीय है कि एडिडास की नजर स्वप्ना की समस्या पर पड़ी तो इसने हेप्टाथेलीट की समस्या दूर करने की ठान ली. स्वप्ना के लिए सही जूते तैयार करने के लिए उन्हें हर्जगेनॉरच (जर्मनी) स्थित एथलीट सर्विसेज लैब ले जाया गया. जहां उनके पैर का व्यापक विश्लेषण किया गया. स्वप्ना की राय लेने के बाद उन्होंने जलपाईगुड़ी की छह उंगलियों वाली इस एथलीट को लंबे समय के लिए आरामदायक समाधान दे दिया.

शरद सिंगला, निदेशक-ब्रांड मार्केटिंग, एडिडास इंडिया ने कहा, ब्रांड एडिडास खेल जगत में इनोवेशन और तकनीकी आधुनिकता में आगे रहा है. इस नयी पेशकश के साथ एडिडास ने एक बार फिर एथलीटों, टीमों और ग्राहकों को केवल सर्वश्रेष्ठ प्रोडक्ट, सेवाएं और अनुभव देने की प्रतिबद्धता दुहराई है. कंपनी स्वप्ना के लिए यूनिक जूता पेश करने में कामयाब रही. अब स्वप्ना के लिए हेप्टाथेलॉन के सभी सात डिसीप्लीन में बेहतर प्रदर्शन करना आसान होगा.

Next Article

Exit mobile version