कोलकाता : तस्करी का 11.66 किलो सोना जब्त, दो गिरफ्तार

कोलकाता : भारत-बांग्लादेश बॉर्डर से सीमा पार कर भारी मात्रा में महानगर में सोने की तस्करी करने के पहले डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआइ) की टीम ने 11.66 किलो सोने के बिस्कुट के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है. यात्रियों के वेश में पकड़े गये स्वर्ण तस्करों के पास से 116.64 ग्राम सोने के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 10, 2019 9:39 AM
कोलकाता : भारत-बांग्लादेश बॉर्डर से सीमा पार कर भारी मात्रा में महानगर में सोने की तस्करी करने के पहले डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआइ) की टीम ने 11.66 किलो सोने के बिस्कुट के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है. यात्रियों के वेश में पकड़े गये स्वर्ण तस्करों के पास से 116.64 ग्राम सोने के 100 बिस्कुट मिले हैं. बाजार में इसकी कीमत तीन करोड़ 77 लाख रुपये हैं.
डीआरआइ सूत्रों के मुताबिक, उन्हें खबर मिली थी कि बांग्लादेश सीमा से भारी मात्रा में तस्करी का सोना भारतीय सीमा में आनेवाला है. इस जानकारी के बाद डीआरआइ की टीम वहां होने वाली संदिग्ध गतिविधियों पर गुप्त निगरानी रखे हुए थी.
अचानक बांग्लादेश सीमा से सटे माझदिहा स्टेशन में दो यात्रियों की हरकतों पर उन्हें संदेह हुआ. वे माझदिहा रेलवे स्टेशन में गेदे-रानाघाट लोकल ट्रेन में चढ़ने की फिराक में थे. वहां से फिर वे रानाघाट पहुंचकर दोनों ट्रेन बदलकर महानगर में आकर शहर में सक्रिय स्वर्ण तस्करों को यह सोना सप्लाई करनेवाले थे.
इसी बीच माझदिहा स्टेशन में दोनों यात्रियों को पकड़कर उनकी तलाशी ली गयी. तब दोनों के पास बेल्ट के अंदर छिपे सोने की बिस्कुट बरामद होने के बाद दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया. अदालत में पेश करने पर दोनों को जेल हिरासत में भेजा गया है.

Next Article

Exit mobile version