नदी पुल पर पटरी से उतरी ट्रेन

जलपाईगुड़ी : शनिवार सुबह सिलीगुड़ी के निकट न्यू जलपाईगुड़ी (एनजेपी)से असम जा रही ट्रेन हादसे का शिकार हो गयी. न्यू जलपाईगुड़ी से असम के मरियानी गामी 55753 अप सिफूंग पैसेंटर ट्रेन की इंजन समेत दो बोगियां नदी में गिर गयीं, वहीं छह बोगी पटरी से उतर गयी. सुबह असम के सालेकाठी व बसुगांव स्टेशन के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 24, 2015 8:58 AM

जलपाईगुड़ी : शनिवार सुबह सिलीगुड़ी के निकट न्यू जलपाईगुड़ी (एनजेपी)से असम जा रही ट्रेन हादसे का शिकार हो गयी. न्यू जलपाईगुड़ी से असम के मरियानी गामी 55753 अप सिफूंग पैसेंटर ट्रेन की इंजन समेत दो बोगियां नदी में गिर गयीं, वहीं छह बोगी पटरी से उतर गयी.

सुबह असम के सालेकाठी व बसुगांव स्टेशन के बीच स्थित चंपावती नदी के पुल पर यह हादसा हुआ. ट्रेन का चालक लापता है. ट्रेन में सवार 20 से 25 यात्री घायल हो गये हैं.

घायलों को कोकराझार व बोंगाइगांव रेलवे अस्पताल में भरती कराया गया है. घायल यात्रियों में छह की हालत नाजुक है. इस लाइन पर फिलहाल ट्रेनों की आवाजाही बंद है. डबल लाइन होने के कारण पास की लाइन से ट्रेन चलाने की कोशिश की जा रही है. स्थानीय लोगों के अनुसार, रेलवे पटरी पर पेड़ गिरने के कारण यह हादसा हुआ. स्थानीय लोगों ने बताया कि शनिवार सुबह 5:20 बजे सिफूंग पैसेंजर ट्रेन अलीपुरद्वार जंक्शन होकर असम के मरियानी की ओर जा रही थी. सालकाटी स्टेशन पार होने के बाद चंपावती ब्रिज पर ट्रेन बेपटरी हो गयी. पटरी पर एक पेड़ पड़ा हुआ था. आंधी-तूफान के कारण ट्रेन चालक पेड़ नहीं देख पाया होगा और ट्रेन अनियंत्रित हो गयी. इंजन समेत दो बोगी नदी में गिर गयी.

वहीं, अन्य छह बोगी भी बेपटरी हो गयी थी. नदी में पानी कम रहने के कारण किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. हालांकि 20 से 25 यात्राियों के घायल होने की खबर है. ट्रेन के चालक का अभी तक सुराग नहीं मिला है. दूसरी ओर, स्थानीय लोगों का यह भी कहना है कि चंपावती पुल काफी पुराना हो गया है, इसलिए इस तरह का हादसा हुआ.

Next Article

Exit mobile version