मर्दों का पलायन, राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप जारी

हमलावर उपद्रवियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी, अस्थायी पुलिस कैंप तृणमूल समर्थकों के कार्यालय पर भाजपाई तालाबंदी के बाद शुरू हुआ विवाद पांडवेश्वर / दुर्गापुर : लावदोहा थाना अंतर्गत पाटसौड़ा गांव में छापेमारी करने गई पुलिस टीम पर हमला होने, तीन पुलिस अधिकारियों के घायल होने तथा पुलिस अभियान के बाद स्थिति काफी तनाव […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 19, 2019 2:07 AM

हमलावर उपद्रवियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी, अस्थायी पुलिस कैंप

तृणमूल समर्थकों के कार्यालय पर भाजपाई तालाबंदी के बाद शुरू हुआ विवाद
पांडवेश्वर / दुर्गापुर : लावदोहा थाना अंतर्गत पाटसौड़ा गांव में छापेमारी करने गई पुलिस टीम पर हमला होने, तीन पुलिस अधिकारियों के घायल होने तथा पुलिस अभियान के बाद स्थिति काफी तनाव पूर्ण हो गई है. पुलिस अभियान के कारण गांव के सारे युवक तथा पुरुष भाग गये हैं. गांव में सिर्फ महिलाएं बची है. उनका आरोप है कि पुलिस उन पर जुल्म कर रही है. इधर भाजपा और तृणमूल नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो गया है.
पुलिस उपायुक्त (पूर्व) अभिषेक मोदी ने कहा कि पुलिस मामले की जांच कर रही है और गांव में लगातार छापेमारी चला रही है. एक भी हमलावर तथा दोषियों को नहीं छोड़ा जायेगा, चाहे वह कहीं भी छुप जाये. भाजपा कर्मी पूर्णिमा बागदी ने कहा कि रात भर गांव में पुलिस के नामपर तृणमूल के गुंडे घर में घुस-घुस कर हमला और महिलाओं के साथ मारपीट की. भाजपा समर्थकों के घरों में हमला कर तोड़फोड़ की गई. पुलिस को इसकी जानकारी देने गये तो पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया.
इसके बाद ग्रामीणों ने भी पुलिस टीम पर पथराव किया. ग्रामीण महिला लक्ष्मी बाउरी ने कहा कि वे पहले तृणमूल कर्मी थे. तृणमूल के अत्याचार के बाद भाजपा समर्थक बने. इलाके में तृणमूल सिंडिकेट चला रही थी. बीते रविवार को सिंडिकेट का विरोध कर सिंडिकेट कार्यालय को बंद कर दिया था. थाने में जाकर सिंडिकेट चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की अपील की थी. लेकिन तृणमूल के सिंडिकेट से जुड़े लोगों ने बदला लेने के उद्देश्य से पुलिस द्वारा उनके घरों में छापेमारी कराई.
लाउदोहा फरीदपुर ब्लॉक तृणमूल के अध्यक्ष सह जिला परिषद कर्माध्यक्ष सुजीत मुखर्जी ने कहा कि संसदीय चुनाव में जीत के बाद से ही जिस तरह भाजपा समर्थकों ने हमला और अत्याचार शुरू किया है, उससे ग्रामीणों म आतंक बना हुआ है. इसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जायेगा, गांव में दोषियों को गिरफ्तार करने गयी पुलिस टीम पर ही हमला किया गया.
पुलिस को दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की आवश्यकता है, उन्होंने कहा कि भाजपा कर्मी खुद मेटेरियल का व्यवसाय करना चाहते हैं. जिसमें लालटू गोराई ,विपदतरन गोराई नित्यानंद गोराई आदि शामिल है. इन लोगों ने ही पुलिस अधिकारियों पर हमला किया है.
भाजपा जिलाध्यक्ष लखन घड़ुई ने कहा कि घटना की शुरूआत चार दिन पहले धबनी ग्राम में हुई थी. भाजपा के विजय जुलूस पर तृणमूल ने गोली चलाई थी. पुलिस ने शेख जब्बर एवं उसके तीनसहयोगी को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तारी के कुछ घंटे के बाद ही स्थानीय विधायक जितेंद्र तिवारी ने थाना में पहुंचकर गिरफ्तार हुए तृणमूल समर्थकों को रिहा करा लिया तथा पुलिस को 48 घंटे के भीतर भाजपा करने वालों पर कार्रवाई करने की धमकी दी.
इसके बाद भाजपा समर्थकों पर गिरफ्तारी के लिए ग्राम में अभियान चलाया गया. घर में घुसकर महिलाओं के साथ अश्लील हरकत की गई एवं कई घरों में तोड़फोड़ हुई. तृणमूल के ही गुंडों ने भाजपा पर हमला किया है एवं भाजपा का नाम बदनाम कर रही है. भाजपा नेता मनोहर कोनार ने कहा कि पुलिस तृंका के दास की तरह काम कर रही है.

Next Article

Exit mobile version