पांच जगह से टूटे पैर को एचएलजी के चिकित्सकों ने जोड़ा

हादसे में पैर के हुए थे चार टुकड़े, विभिन्न चरणों में हुआ ऑपरेशन आसनसोल : आसनसोल के एचएलजी अस्पताल में शनिवार को चिकित्सकों की टीम ने जामबाद निवासी हरी किशोर माजी (32) के पैरों का सफल ऑपरेशन किया. टीम में शल्य चिकित्सक डॉ. अनिल कोचर, एनेस्थेसिया स्पेशलिट डॉ. अनिल कुमार सहित एचएलजी अस्पताल के कई […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 10, 2019 12:11 AM

हादसे में पैर के हुए थे चार टुकड़े, विभिन्न चरणों में हुआ ऑपरेशन

आसनसोल : आसनसोल के एचएलजी अस्पताल में शनिवार को चिकित्सकों की टीम ने जामबाद निवासी हरी किशोर माजी (32) के पैरों का सफल ऑपरेशन किया. टीम में शल्य चिकित्सक डॉ. अनिल कोचर, एनेस्थेसिया स्पेशलिट डॉ. अनिल कुमार सहित एचएलजी अस्पताल के कई चिकित्सक व तकनीकी टीम शामिल थी. सर्जन डॉ कोचर ने कहा की श्री माझी का शनिवार को पांचवे चरण के ऑपरेशन में पैर की प्लास्टिक सर्जरी और स्किन ग्राफ्टिंग की गयी.
इससे पूर्व के चार ऑपरेशन में लेग बोन, थाई बोन और सडे हुए चमडे को निकाला गया. बताया कि किशोर की दायीं टांग पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो चूकी थी. जनवरी से फरवरी तक कुल पांच चरणों में क्रमवार ढंग से ऑपरेशन कर पैर के ढांचे को खडा किया गया. उन्होंने कहा कि पूरी तरह ठीक होने में उसे समय लगेगा. श्री माझी जामुडिया स्थित एक निजी कंपनी में सुपरवाईजर के रूप में कार्यरत थे. उनकी पत्नी रितू माझी ने बताया कि छह जनवरी को झारखंड के मैथन डेम से सहकर्मियों एवं दोस्तों के साथ पिकनिक मनाकर लौट रहे थे.
लौटने के क्रम में आसनसोल के पुराने टोल टैक्स प्लाजा के निकट पीछे से आ रहे तेज वाहन ट्रक ने किशोर की मोटर साइकिल को जोरदार टक्कर मार दी. उसके दाहिने पैर की हड्डी चार टुकडे हो गये थे. स्थिति को देखते हुए उसे सेनरेले रोड स्थित एचएलजी अस्पताल ले जाया गया. जहां उसे सर्जिकल वार्ड में भरती किया गया. मरीज की स्थिति को देखते हुए चिकित्सकों ने टीम गठित कर सफल ऑपरेशन किया.

Next Article

Exit mobile version