कोल इंडिया करेगी 1,065 करोड़ के शेयरों की पुनर्खरीद

आसनसोल : कोल इंडिया लिमिटेड की प्रस्तावित शेयर पुनर्खरीद 1,065 रुपये की हो सकती है और करीब 72 प्रतिशत राशि सरकार के पास जायेगी. कंपनी के सूत्रों ने इसकी जानकारी दी. कोल इंडिया में अभी सरकार की करीब 72 प्रतिशत हिस्सेदारी है. इससे पहले दिन में कोल इंडिया ने अगले सोमवार को निदेशक मंडल की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 2, 2019 1:08 AM

आसनसोल : कोल इंडिया लिमिटेड की प्रस्तावित शेयर पुनर्खरीद 1,065 रुपये की हो सकती है और करीब 72 प्रतिशत राशि सरकार के पास जायेगी. कंपनी के सूत्रों ने इसकी जानकारी दी. कोल इंडिया में अभी सरकार की करीब 72 प्रतिशत हिस्सेदारी है.

इससे पहले दिन में कोल इंडिया ने अगले सोमवार को निदेशक मंडल की बैठक की घोषणा की. कहा गया कि निदेशक मंडल शेयरों की पुनर्खरीद पर विचार करेगा और इसे मंजूरी देगा. कंपनी ने शेयर बाजार से कहा कि निदेशक मंडल की बैठक चार फरवरी को होगी, जिसमें 10 रुपये अंकित मूल्य के पूर्ण चुकता शेयरों की पुनर्खरीद को मंजूरी देने पर विचार किया जा सकता है.

यह पुनर्खरीद दो चरणों होगी. पहले चरण में महानदी कोलफील्ड्स और साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स 355-355 करोड़ रुपये के शेयर मूल कंपनी से खरीदेगी. इसके बाद कोल इंडिया 1,065 करोड़ रुपये के शेयर शेयरधारकों से खरीदेगी.

Next Article

Exit mobile version