कड़ी सुरक्षा के बीच गणतंत्र बचाओ सभा की तैयारियों को अंतिम रूप

नेहरू स्टेडियम मैदान में मंच का निर्माण कार्य पूरा, चाक-चौबंद व्यवस्था पूरे दक्षिण बंगाल इलाके से पार्टी कर्मियों, समर्थकों के शामिल होने की तैयारी दुर्गापुर : स्थानीय नेहरू स्टेडियम मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गणतंत्र बचाओ सभा की तैयारियां कमोवेश पूरी हो चुकी हैं. शनिवार को वे सभा को संबोधित करेंगे. इसके साथ ही […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 2, 2019 1:07 AM

नेहरू स्टेडियम मैदान में मंच का निर्माण कार्य पूरा, चाक-चौबंद व्यवस्था

पूरे दक्षिण बंगाल इलाके से पार्टी कर्मियों, समर्थकों के शामिल होने की तैयारी
दुर्गापुर : स्थानीय नेहरू स्टेडियम मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गणतंत्र बचाओ सभा की तैयारियां कमोवेश पूरी हो चुकी हैं. शनिवार को वे सभा को संबोधित करेंगे. इसके साथ ही वे पूर्व रेलवे के समारोह में अंडाल-सैंथिया-पाकुड़-मालदा तथा खाना-सैंथिया के बीच विद्युतीकरण योजना का भी उद्घाटन करेंगे.इसके पहले वे ठाकुरनगर में सभा को संबोधित करेंगे.
प्रथम चरण में ठाकुर नगर में गैर राजनीतिक मतुआ समाज के सम्मान समारोह में शामिल होंगे. अखिल भारतीय मतुआ समाज ने इसका आयोजन किया है. वहां से वे सीधे दुर्गापुर के नेहरू स्टेडियम में पहुंचेंगे.
शुक्रवार को भाजपा के केंद्रीय महासचिव राहुल सिन्हा ने कहा कि दुर्गापुर में प्रधानमंत्री की यह पहली सभा होगी. इस सभा को लेकर राज्य एवं जिला नेतृत्व के साथ साथ शहरवासी बेहद उत्सुक हैं. बजट की घोषणा के बाद प्रधानमंत्री का दुर्गापुर में पहली सभा संबोधित करेंगे जो ऐतिहासिक है. यह अद्भुत संयोग है. उन्होंने राज्य सरकार पर असहयोग करने का आरोप लगाते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं. राजनीतिक विवाद से हटकर राज्य सरकार को सहयोग करना चाहिए.
लेकिन राज्य सरकार सभा को लेकर लगातार बाधा खड़ी कर रही है. दुर्गापुर के बेनाचिटी गोसाई नगर इलाके में भाजपा के समर्थकों द्वारा लगाए जा रहे झंडे तथा बैनरों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया है.
बेनाचिती इलाके में आगमन गेट को भी सत्ता दल के सदस्यों ने तोड़ कर हटा दिया है. कमिश्नरेट पुलिस द्वारा जिस तरीके से सहयोग करना चाहिए था उस तरीके से सहयोग नहीं मिल रहा है. इसके विपरीत राज्य एवं जिला नेतृत्व द्वारा सभा का आयोजन किया जा रहा है.
उन्होंने कहा कि दुर्गापुर का हर नागरिक प्रधानमंत्री को देखने के लिए काफी उत्सुक है.
लेकिन विरोधी दल के लोग विभिन्न तरीके से नागरिकों को डरा धमकाकर सभा में शामिल ना होने का धमकी दे रहे हैं. लेकिन यह सभा इतिहास बनेगी. काफी अरसे के बाद किसी प्रधानमंत्री का दुर्गापुर आगमन हो रहा है. शहरवासी के लिए गर्व की बात है.
उन्होंने कहा कि नेहरू स्टेडियम प्रधानमंत्री की सभा के लिए सही स्थान नहीं है. मैदान काफी छोटा है. करीब 40 हजार लोगों के बैठने की क्षमता है. भीड़ को संभालने के लिए स्थानीय प्रशासन से सहयोग लिया जा रहा है. स्टेडियम के बाहर बड़ी-बड़ी एलइडी स्क्रीन लगाई जा रही हैं. वहां से प्रधानमंत्री की सभा का सीधा प्रसारण जनता देख सकेगी.
राज्य नेता सायतन बोस, मुकुल राय, सचिव संजय सिंह, विश्वरूप राय चौधरी, महिला मोर्चा राज्य नेत्री लॉकेट चटर्जी, विजय ओझा, निर्मल कर्मकार, इंदु शेखर मिश्रा, बालू दा इत्यादि उपस्थित थे.

Next Article

Exit mobile version