कीमोन इफैक्ट : कोलकाता में भारी बारिश से रेल और विमान सेवा प्रभावित

कोलकाता : चक्रवाती तूफान कीमोन के प्रभाव से बंगाल में भारी बारिश हो रही है. बारिश के कारण कोलकाता के विभिन्न इलाकों मेंपानी भर गया है.चक्रवाती तूफान शुक्रवार को कमजोर पड़कर गहन विक्षोभ में तब्दील हो गया. फिर भी मौसम विभाग ने पश्चिम बंगाल समेत ओड़िशा में कई स्थानों पर भारी वर्षा होने का अनुमान […]

By Prabhat Khabar Print Desk | August 1, 2015 10:32 AM
कोलकाता : चक्रवाती तूफान कीमोन के प्रभाव से बंगाल में भारी बारिश हो रही है. बारिश के कारण कोलकाता के विभिन्न इलाकों मेंपानी भर गया है.चक्रवाती तूफान शुक्रवार को कमजोर पड़कर गहन विक्षोभ में तब्दील हो गया. फिर भी मौसम विभाग ने पश्चिम बंगाल समेत ओड़िशा में कई स्थानों पर भारी वर्षा होने का अनुमान जताया है, जिसमें सतह पर हवा के तेज झोंके भी महसूस हो सकते हैं. मौसम विभाग ने बताया कि गहन विक्षोभ के रूप में कमजोर होकर यह पश्चिम उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ गया है.
यह बालेश्वर के पूर्वोत्तर में लगभग 360 किमी की दूरी पर बांग्लादेश के ऊपर केंद्रित हो गया है. आगे यह पश्चिम उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ सकता है और अगले 24 घंटों में विक्षोभ में तब्दील हो सकता है.
इसके चलते ओड़िशा में कई स्थानों पर गरज के साथ बारिश हो सकती है. राज्य के उत्तरी क्षेत्र में अगले 24 घंटों में कुछ स्थानों पर भारी वर्षा होने की उम्मीद है. दक्षिणी हिस्सों में भी वर्षा होने की उम्मीद है.
मौसम विभाग ने बताया कि राज्य के सभी बंदरगाहों पर डेंजर सिग्नल नंबर फाइव (डी-5) को लोकल कॉश्नरी सिग्नल नंबर थ्री (एलसी-3) से बदल दिया गया है. सतह पर हवा की गति 45 से 55 किमी प्रतिघंटा पर पहुंच रही है, जो ओड़िशा के तटों के साथ बढ़ कर 65 किमी प्रतिघंटा हो सकती है. समुद्र में मौसम की स्थिति बहुत खराब है. मछुआरों को समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गयी है.

Next Article

Exit mobile version