बंगाल निकाय चुनाव के लिए कांग्रेस-वामदल ने मिलाया हाथ

कोलकाता : बंगाल प्रदेश कांग्रेस समिति (डब्ल्यूबीपीसीसी) के अध्यक्ष सोमेन मित्रा ने रविवार को कहा कि कांग्रेस पश्चिम बंगाल में वाम मोर्चे के साथ निकाय चुनाव में सीटों का बंटवारा करेगी, लेकिन गठबंधन नहीं करेगी. मित्रा ने संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस और वाम मोर्चा संबंधित मजबूत क्षेत्रों में अपने उम्मीदवार उतारेगी. मित्रा की टिप्पणी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 23, 2020 6:52 PM

कोलकाता : बंगाल प्रदेश कांग्रेस समिति (डब्ल्यूबीपीसीसी) के अध्यक्ष सोमेन मित्रा ने रविवार को कहा कि कांग्रेस पश्चिम बंगाल में वाम मोर्चे के साथ निकाय चुनाव में सीटों का बंटवारा करेगी, लेकिन गठबंधन नहीं करेगी. मित्रा ने संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस और वाम मोर्चा संबंधित मजबूत क्षेत्रों में अपने उम्मीदवार उतारेगी. मित्रा की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए माकपा विधायक दल के नेता सुजान चक्रबर्ती ने कहा कि हमने हमेशा ही भाजपा और तृणमूल कांग्रेस का पश्चिम बंगाल में संयुक्त रूप से मुकाबला करने की बात कही है.

कांग्रेस ने कहा कि उसे चुनाव की तारीखों से कोई समस्या नहीं है, लेकिन ये तारीख बोर्ड परीक्षाओं को ध्यान में रखते हुए तय होने चाहिए थे. राज्य में निकाय चुनाव मध्य अप्रैल में आयोजित होने की संभावना है.
विधानसभा चुनाव का सेमीफाइनल
बंगाल नगर निकाय के चुनाव को 2021 में होने वाली विधानसभा चुनाव का सेमीफाइनल माना जाता है. लोकसभा चुनाव में जिस तरह से भाजपा उभरी है, उससे वामदल और कांग्रेस के लिए यह चुनाव और भी महत्वपूर्ण हो गया है. राज्य में 107 नगरपालिका सहित कोलकाता और हावड़ा नगर निगम के लिए चुनाव होंगे.

Next Article

Exit mobile version