मंत्री के घर से 28 नौकरी प्रत्याशी गिरफ्तार

इस्लामपुर : मंत्री के घर पर उर्दू भाषा से टेट पास नौकरी प्रत्याशियों के दल द्वारा दो दिनों से धरने के बाद पुलिस ने सोमवार को 28 लोगों को गिरफ्तार कर धरना रद करवाया. घटना को लेकर इलाके में भारी तनाव छा गया. सोमवार शाम स्थानीय वकील पाड़ा स्थित राज्य श्रम राज्यमंत्री गुलाम रब्बानी के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | November 12, 2019 2:32 AM

इस्लामपुर : मंत्री के घर पर उर्दू भाषा से टेट पास नौकरी प्रत्याशियों के दल द्वारा दो दिनों से धरने के बाद पुलिस ने सोमवार को 28 लोगों को गिरफ्तार कर धरना रद करवाया. घटना को लेकर इलाके में भारी तनाव छा गया. सोमवार शाम स्थानीय वकील पाड़ा स्थित राज्य श्रम राज्यमंत्री गुलाम रब्बानी के घर पर इस्लामपुर थाना आईसी शमीक चटर्जी पुलिस बल के साथ पहुंचे.

वहां धरने पर बैठे नौकरी प्रत्याशियों से धरना रद करने की अपील की. लेकिन जब उनलोगों ने स्वेच्छा से धरना रद नहीं किया तो पुलिस को बाध्य होकर 28 लोगों को गिरफ्तार करना पड़ा.
आन्दोलनकारियों का आरोप है कि पुलिस ने गैरकानूनी तरीके से उन्हें गिरफ्तार किया है. इस्लामपुर जिला पुलिस अधीक्षक सचिन मक्कर ने बताया कि कानून व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए प्रिवेंटिव एरेस्ट किया गया है.
उल्लेखनीय है कि रविवार दोपहर से आन्दोलनकारी मंत्री गुलाम रब्बानी के घर के आंगन में 40 से भी ज्यादा नौकरी प्रत्याशी धरने पर बैठे हुए गये. सोमवार सुबह से फिर उनलोगों ने प्रदर्शन शुरू किया. उनलोगों का कहना है लंबे समय से मंत्री सिर्फ आश्वासन दे रहे हैं. लेकिन नौकरी नहीं मिल रही. उनलोगों ने नौकरी नहीं मिलने तक आन्दोलन चलाये जाने की चेतावनी दी है.
मामले पर श्रम मंत्री ने कहा कि उनलोगों के मामले को शिक्षा विभाग के अंतर्गत आता है. उन्होंने मामले से परिवहन मंत्री व शिक्षामंत्री को इसकी जानकारी दी है. यहां तक की उन्होंने मुख्यमंत्री का भी ध्यान आकर्षित किया है. इसमें धैर्य खोकर प्रत्याशियों ने घर के आंगन में धरना शुरू किया जो गैरकानूनी है. रविवार सुबह से लेकर सोमवार शाम तक धरना चला.

Next Article

Exit mobile version