बड़ाबाजार लाया जा रहा साढ़े दस किलो सोना जब्त

कोलकाता : दीपावली व धनतेरस त्योहार से पहले कोलकाता में सोने की तस्करी की कोशिशें बढ़ गयी हैं. डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआइ) की टीमों ने मंगलवार को सिलीगुड़ी और नदिया जिले के राणाघाट में छापेमारी कर तीन महिलाओं के साथ छह तस्करों को गिरफ्तार कर 10.5 किलो सोना जब्त किया.जब्त सोने की कीमत 4.20 […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 17, 2019 2:02 AM

कोलकाता : दीपावली व धनतेरस त्योहार से पहले कोलकाता में सोने की तस्करी की कोशिशें बढ़ गयी हैं. डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआइ) की टीमों ने मंगलवार को सिलीगुड़ी और नदिया जिले के राणाघाट में छापेमारी कर तीन महिलाओं के साथ छह तस्करों को गिरफ्तार कर 10.5 किलो सोना जब्त किया.जब्त सोने की कीमत 4.20 करोड़ रुपये बतायी गयी है.

पहली छापेमारी राणाघाट में की गयी. डीआरआइ को सूचना मिली थी कि म्यांमार निवासी दो महिलाएं तस्करी का सोना लेकर कोलकाता के बड़ाबाजार में आने वाली हैं. डीआरआइ टीम ने राणाघाट बस स्टैंड के निकट बस में तलाशी ली और दो महिलाओं से सोने के 20 बार जब्त किये. यह सोना बैग के निचले हिस्से में गत्ते में चिपका कर रखा गया था. गिरफ्तार महिलाओं के नाम लालनी हनेमी और थाबावरी बताये गये है. जब्त सोने का वजन 3.320 किलो है. बाजार में इसकी कीमत एक करोड़ 31 लाख 21 हजार 628 रुपये है. आरोपियों ने बताया कि म्यांमार में उन्हें यह सोना स्वर्ण तस्कर गिरोह ने दिया था.

गौरतलब है कि कस्टम विभाग की बारासात यूनिट ने मंगलवार को बड़ाबाजार सप्लाई के लिए लाया जा रहा 6 किलो 600 ग्राम सोना के साथ म्यांमार के दो नागरिकों को गिरफ्तार किया था.

Next Article

Exit mobile version