फर्जी टिकट मामले में दुकान का मालिक गिरफ्तार, सामान जब्त

पानागढ़ : आसनसोल रेल मंडल के तहत आईआरसीटीसी का पर्सनल आईडी बना कर अवैध व फर्जी तरीके से रेलवे टिकट यात्रियों को बेचने के आरोप में पानागढ़ आरपीएफ ने स्थानीय थाने की पुलिस की मदद से दुर्गापुर विधाननगर 2/सी स्थित शिवम कम्युनिकेशन में छापामारी अभियान चला कर आरोज सरोज नाम समेत अन्य कई पर्सनल आईडी […]

By Prabhat Khabar Print Desk | September 23, 2019 6:19 AM

पानागढ़ : आसनसोल रेल मंडल के तहत आईआरसीटीसी का पर्सनल आईडी बना कर अवैध व फर्जी तरीके से रेलवे टिकट यात्रियों को बेचने के आरोप में पानागढ़ आरपीएफ ने स्थानीय थाने की पुलिस की मदद से दुर्गापुर विधाननगर 2/सी स्थित शिवम कम्युनिकेशन में छापामारी अभियान चला कर आरोज सरोज नाम समेत अन्य कई पर्सनल आईडी बना कर ई टिकटिंग का काम करता था. पानागढ़ आरपीएफ ने दुकान के मालिक को गिरफ्तार किया है. अभियुक्त मालिक का नाम सरोज दे बताया गया है.

दुकान से आरपीएफ ने मॉनिटर, प्रिंटर, सीपीयू, समेत कई टिकट (लाइव) व ओल्ड ई टिकट जब्त किया गया है. घटना को लेकर पानागढ़ आरपीएफ उपनिरीक्षक मनोज कुमार यादव ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर छापामारी अभियान चला कर दुर्गापुर विधाननगर से आइआरसीटीसी के पर्सनल आईडी के मार्फत लोगों को कमर्शियल टिकट बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. आरोपी दुकान मालिक सरोज दे हैं.
दुकान से कंप्यूटर, प्रिंटर आदि सामान जब्त किया गया है. उपनिरीक्षक ने बताया कि इस छापामारी अभियान में कॉन्स्टेबल केके सिंह समेत कई जवान भी शामिल थे. उन्होंने बताया कि धृत दुकानदार आईआरसीटीसी की आड़ में एक पर्सनल आईडी बना कर टिकट बुकिंग करता था.
बाद में अतिरिक्त लालच और रुपये कमाने के लोभ में उसने बिना अनुमति के ही फर्जी तरीके से आईआरसीटी का पर्सनल आईडी बना कर अवैध रूप से लोगों को टिकट अतिरिक्त रुपये वसूल करके बिक्री करता था. मामले की शिकायत मिलने के बाद पानागढ़ आरपीएफ ने छापामारी अभियान चला कर अभियुक्त दुकान के मालिक को गिरफ्तार किया है. मामले को लेकर जांच की जा रही है.
अभियुक्त को कल कोर्ट में पेश किया जाएगा. घटना को लेकर जांच अधिकारी उपनिरीक्षक मनोज कुमार यादव नेे बताया कि आसनसोल रेल मंडल के वरिष्ठ सुरक्षा आयुक्त सीएम मिश्रा के दिशा निर्देश के बाद गुप्त सूचना के आधार पर दुर्गापुर विधाननगर से दुकान के मालिक को गिरफ्तार किया गया है. अभियुक्त के खिलाफ रेलवे एक्ट 143 के तहत मामला दर्ज किया गया है. धृत फर्जी आईडी बना कर कई वर्षों से ईटिकटिंग का कारोबार कर रहा था.
श्री यादव ने बताया कि फर्जी ई टिकट मामले में और भी कई लोगों के सुराग मिले हैं. उनके खिलाफ भी जल्द ही कार्रवाई की जाएगी. बताया जाता है कि विधाननगर में इस छापामारी अभियान के कारण आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया है. अभियुक्त को आज आसनसोल कोर्ट भेजा गया है.

Next Article

Exit mobile version