जाली टिकट बनाने के आरोप में दो गिरफ्तार

कोलकाता : मध्य रेलवे के रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने इमरजेंसी कोटा के तहत फर्जी दस्तावेज के आधार पर जाली टिकट बनाने के आरोप में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है. इस संबंध में रेल राज्य मंत्री के कार्यालय ने कहा कि उनके कार्यालय के नाम पर फर्जी दस्तावेज के आधार पर आपातकालीन कोटा के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 12, 2019 4:56 AM

कोलकाता : मध्य रेलवे के रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने इमरजेंसी कोटा के तहत फर्जी दस्तावेज के आधार पर जाली टिकट बनाने के आरोप में दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है. इस संबंध में रेल राज्य मंत्री के कार्यालय ने कहा कि उनके कार्यालय के नाम पर फर्जी दस्तावेज के आधार पर आपातकालीन कोटा के तहत टिकटोें की बुकिंग की जा रही है.

इस संबंध में मंत्रालय से सूचना प्राप्त होने के बाद मध्य रेलवे के वाणिज्यिक विंग, आरपीएफ और सतर्कता विभाग के अधिकारियों द्वारा संयुक्त रूप से जांच की गयी. जांच में पता चला है कि मंत्री के कार्यालय के नाम पर फर्जी दस्तावेजों के आधार पर छह पीएनआर नंबरों के लिए विभिन्न ट्रेनों में यात्रियों के लिए टिकटों की बुकिंग की गयी. जांच में यह भी पता चला है कि इन सभी टिकटों की बुकिंग दो यूजर आइडी से विभिन्न मोबाइल व विभिन्न पतों पर की गयी.

आइआरसीटीसी से फोन नंबर,ई-मेल पता, आइपी एड्रेस व सोशल मीडिया एकाउंट की जांच के बाद पता चला है कि यह टिकट एमएम खान द्वारा बुक किया गया था. इसके बाद आरपीएफ पोस्ट वडाला रोड पर एक मामला किया गया. जांच के दौरान पता चला है कि इस मामले में अफजल अहमद नाम का एक और व्यक्ति जुड़ा है. आरपीएफ ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया गया, जहां कोर्ट ने उन्हें एक दिन के रिमांड में भेजने का आदेश दिया.

Next Article

Exit mobile version