17 एजेंसियों पर छापा, तीन लाख के रेलवे टिकट बरामद

26 लाख के टिकटों की कालाबाजारी का खुलासा क्राइम इंटेलिजेंस ब्रांच के साथ आरपीएफ की 17 टीमों ने की छापेमारी हावड़ा, हुगली और बर्दवान में छापेमारी कोलकाता : सीनियर सिक्युरिटी कमिश्नर रजनीश कुमार त्रिपाठी के निर्देश पर हावड़ा मंडल रेलवे सुरक्षा बल द्वारा चलाये गये ऑपरेशन तत्काल के तहत 17 ट्रैवल एजेंसियों पर छापेमारी करके […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 11, 2019 2:51 AM

26 लाख के टिकटों की कालाबाजारी का खुलासा

क्राइम इंटेलिजेंस ब्रांच के साथ आरपीएफ की 17 टीमों ने की छापेमारी

हावड़ा, हुगली और बर्दवान में छापेमारी

कोलकाता : सीनियर सिक्युरिटी कमिश्नर रजनीश कुमार त्रिपाठी के निर्देश पर हावड़ा मंडल रेलवे सुरक्षा बल द्वारा चलाये गये ऑपरेशन तत्काल के तहत 17 ट्रैवल एजेंसियों पर छापेमारी करके आरपीएफ ने 26 लाख रुपये के रेलवे टिकटों की कालाबाजारी का पता लगाया है. इस दौरान आरपीएफ ने 19 ट्रैवल एजेंसी के मालिकों को टिकटों की कालाबाजारी के आरोप में गिरफ्तार भी किया है.

आरोपियों के पास से विभिन्न मेल व एक्सप्रेस ट्रेनों के 107 ई-रेलवे आरक्षण टिकट बरामद किया है. इन लाइव टिकटों की कीमत 3.20 लाख है. इसके साथ ही कई कंप्यूटर, सीपीयू और भारी संख्या में दस्तावेज भी बरामद किया है.

आरपीएफ ने जिन ट्रैवल एजेंसियों पर छापेमारी की उसमें हावड़ा में स्थित पीआरएस ओल्ड कॉम्पलेक्स ट्रैवल एजेंसी, सिमरन साइबर घुसुड़ी, सारदा टूर एंड ट्रैवल, सत्यम कम्यूनिकेशन-लिलुआ और साईं गुरु ट्रैवल, लिलुआ है.

हुगली जिले में हुई छापेमारी में हैप्पी हॉलीडे ट्रैवल एजेंसी, टीआरएस ट्रैवल एजेंसी, फिनीक्स टूर एंड ट्रैवल, मंतरा टूर एंड ट्रैवल, जय कम्यूनिकेशन लोको बाजार के साथ ऑनलाइन फ्रंट नैहाटी, डान टूर एंड ट्रैवल एजेंसी, बर्दमान, दे इलेक्ट्रॉनिकल जानाई रोड, ई-पॉसिबल टूर एंड ट्रैवल, एफए ट्रैवल मेमारी, सीआईपी सॉल्यूशन, डानकुनी और अभिषेक इंटरप्रॉइज आजीमगंज एजेंसियों पर आरपीएफ ने रेड किया. इसमें रेलवे सुरक्षा बल, हावड़ा मंडल के क्राइम इंटेलिजेंस ब्रांच के साथ डानकुनी, सेवड़ाफुली, शक्तिगढ़, बैंडेल, बर्दमान, नैहाटी के साथ इंस्पेक्टर पैसेंजर सेक्योरिटी, नवद्वीप धाम और चंदनपुर आरपीएफ थाना शामिल रहे.

मिली जानकारी के अनुसार, सभी आरोपी आइआरसीटीसी की वेबसाइट की अवैध रूप से यूजर आईडी बनाकर यात्रियों का टिकट बनाते थे. पता चला है कि आरोपी एक टिकट के बदले यात्रियों से पांच सौ से हजार रुपये तक अतिरिक्त वसूलते थे.

Next Article

Exit mobile version