नकली शराब कारखाने का भंडाफोड़: 850 लीटर शराब जब्त, नामी कंपनियों के बोतल और रैपर मिले

बागडोगरा : बागडोगरा इलाके में नकली शराब बनाने के एक कारखाने का भंडाफोड़ हुआ है. इतना ही नहीं वहां से भारी मात्रा में शराब भी पुलिस ने बरामद किया. कुल 850 लीटर से भी अधिक शराब बरामद होने से पूरे इलाके में खलबली मची हुई है. यह घटना बागडोगरा थानांतर्गत सन्यासी स्थान चाय बागान के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 19, 2019 6:14 AM
बागडोगरा : बागडोगरा इलाके में नकली शराब बनाने के एक कारखाने का भंडाफोड़ हुआ है. इतना ही नहीं वहां से भारी मात्रा में शराब भी पुलिस ने बरामद किया. कुल 850 लीटर से भी अधिक शराब बरामद होने से पूरे इलाके में खलबली मची हुई है.
यह घटना बागडोगरा थानांतर्गत सन्यासी स्थान चाय बागान के पीछे सनाउल्लाहजोत जंगल इलाके की है. गुप्त सूचना के आधार पर बागडोगरा थाना पुलिस और आबकारी विभाग के जलपाईगुड़ी डिविजन के अधिकारियों ने यह अभियान चलाया.
मौके से कई नामी शराब कंपनियों के बोतल एवं रैपर मिले हैं. हालांकि इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. आबकारी विभाग के अधिकारी उमेश विश्वकर्मा ने बताया है कि इस इलाके में नकली शराब बनाने की गुप्त सूचना मिली थी.
उसके बाद ही बागडोगरा थाना पुलिस को इसकी जानकारी दी गई. शुक्रवार को 4 वैन में सवार होकर बागडोगरा थाना पुलिस मौके पर पहुंची एवं अभियान चलाया.
तब तक शायद तस्करों को पुलिस कार्रवाई की जानकारी मिल चुकी थी. मौका देखकर सभी फरार हो चुके थे. हालांकि इन तस्करों को खोजने की कोशिश में पुलिस जुट गई है. इधर बागडोगरा थाना पुलिस सूत्रों ने बताया है कि इस चाय बागान में एक ऊंचे स्थान पर बांस के कई पेड़ उगे हुए हैं. इन्हीं के बीच भारी मात्रा में नकली शराब को छिपाकर रखा गया था.
संभवत बिहार अथवा किसी दूसरे प्रदेश में शराब तस्करी की योजना थी. उससे पहले ही पुलिस ने धावा बोल दिया. पुलिस सूत्रों ने आगे कहा कि इससे पहले भी नकली शराब बनाने के कारखाने में छापामारी की गई थी. लेकिन तब इतने बड़े पैमाने पर शराब की जब्ती नहीं हुयी थी.
इस बार भारी मात्रा में शराब जब्त हुआ है. इसके साथ ही इस इलाके में नकली शराब बनाए जाने की पुष्टि हो गई है. स्थानीय लोग काफी दिनों से इलाके में नकली शराब बनाने की शिकायत कर रहे थे .सूत्रों के अनुसार आबकारी विभाग ने इससे पहले भी यहां छापामारी की कोशिश की थी.
तब शराब कारोबारियों ने आबकारी विभाग पर हमला कर दिया था. इसलिए इस बार भारी संख्या में बागडोगरा थाना पुलिस को लेकर आबकारी विभाग की टीम मौके पर पहुंची थी. आबकारी विभाग के साथ-साथ पुलिस भी इस पूरे मामले की जांच में जुट गई है.

Next Article

Exit mobile version