पिता ने की बेटे को बेचने की कोशिश, नशे की हालत में आरोपी गिरफ्तार

मालबाजार : एक अजीबो गरीब घटना में अपने डेढ़ साल के बेटे को बिक्री करने के लिये पिता बाजार लेकर चला आया. सोमवार की दोपहर को माल महकमा अंतर्गत उदलाबाड़ी बाजार में हुई इस घटना से इलाके में चर्चा जोरों पर है. सूत्र के अनुसार नशे की हालत में रहे पिता विश्वनाथ उरांव ने (50) […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 16, 2018 3:23 AM
मालबाजार : एक अजीबो गरीब घटना में अपने डेढ़ साल के बेटे को बिक्री करने के लिये पिता बाजार लेकर चला आया. सोमवार की दोपहर को माल महकमा अंतर्गत उदलाबाड़ी बाजार में हुई इस घटना से इलाके में चर्चा जोरों पर है. सूत्र के अनुसार नशे की हालत में रहे पिता विश्वनाथ उरांव ने (50) हजार रुपए में बेटे को बेच देने का प्रस्ताव दिया था.
इस बीच एक स्वयंसेवी संगठन की सूचना के बाद मौके पर पहुंची माल थाना पुलिस ने आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है. वह कैलासपुर चाय बागान का निवासी है. आरोपी पिता ने बताया कि उसकी पांच संतान हैं. गरीबी और लाचारी के चलते इनके पालन-पोषण को लेकर अक्सर घर में अशांति लगी रहती थी. इसलिये उसने इस बेटे को बेचकर अपनी हालत सुधारने का प्रयास किया है.
वहीं, बेटे की शारीरिक हालत खराब रहने से उसे उदलाबाड़ी स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कर उसका इलाज किया जा रहा है. वहीं, माल थाना पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है.
स्वयंसेवी संगठन के सदस्य विकास देवराय और नफसर अली ने बताया कि विश्वनाथ उरांव की पांच संतान हैं. आज वह अपने बेटे का इलाज कराने के नाम पर आया और बाजार में बेटे को बेचने की बात चलायी. इसकी भनक लगते ही दो स्वयंसेवी संगठन के कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे. उन्होंने खुद को ग्राहक बताकर बच्चे का सौदा करना चाहा तो विश्वनाथ उरांव 50 हजार रुपए में बेचने को राजी हो गया. उसके बाद स्वयंसेवी संगठन नैस और स्टॉप के सदस्यों ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया. वहीं, पुलिस इस मामले में मानव तस्करी के पक्ष को भी गहराई से देख रही है.

Next Article

Exit mobile version