नहीं थम रहा फर्जी नोटों का कारोबार, बड़ाबाजार से 10 लाख के जाली नोट के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

कोलकाता : जाली नोट की मदद से खरीददारी की कोशिश कर रहे दो लोगों को कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने गिरफ्तार किया है. मामले में सोमवार रात 8.30 बजे के करीब बड़ाबाजार के कैनिंग स्ट्रीट इलाके से मोहम्मद अब्दुस सत्तार (42) और आजाद खान (52) को गिरफ्तार किया गया. अब्दुस सत्तार मालदा […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 23, 2018 3:46 AM
कोलकाता : जाली नोट की मदद से खरीददारी की कोशिश कर रहे दो लोगों को कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने गिरफ्तार किया है. मामले में सोमवार रात 8.30 बजे के करीब बड़ाबाजार के कैनिंग स्ट्रीट इलाके से मोहम्मद अब्दुस सत्तार (42) और आजाद खान (52) को गिरफ्तार किया गया.
अब्दुस सत्तार मालदा के कालियाचक का रहनेवाला है, जबकि आजाद खान राजस्थान के भरतपुर का निवासी है. इनके पास से दो-दो हजार रुपये के 10 लाख के जाली नोट जब्त किये गये. मंगलवार को दोनों आरोपियों को बैंकशाल कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उन्हें 28 मई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया.
पुलिस उपायुक्त (एसटीएफ) मुरलीधर शर्मा ने बताया : पुलिस को सूचना मिली कि सोमवार को मालदा से जाली नोट के दो तस्कर खरीददारी करने बड़ाबाजार आये हैं. पुलिस ने निगरानी बढ़ा दी. अचानक कैनिंग स्ट्रीट में दो लोगों की संदिग्ध हरकतों को देखकर पुलिस को संदेह हुआ. वे (आरोपी) कीमती सामान की खरीददारी कर रहे थे. पूछताछ करने पर उन्होंने भागने की कोशिश की.
उन्हें पकड़ लिया गया. तलाशी लेने पर आरोपियों के पास से दो-दो हजार रुपये के 10 लाख के जाली नोट जब्त किये गये. प्राथमिक पूछताछ में तस्करों ने बताया कि वे बड़ाबाजार के विभिन्न बाजारों से जाली नोट से खरीददारी करने आये थे. इसके पहले ही उन्हें पकड़ लिया गया. पुलिस आरोपियों के सहयोगियों को गिरफ्तार करने की कोशिश कर रही है.

Next Article

Exit mobile version