आरोपी छात्र के खिलाफ कार्रवाई के पक्ष में हैं शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी

कोलकाता : शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी, राजाबाजार साइंस कॉलेज के प्रोफेसर भास्कर दास के साथ मारपीट करनेवाले छात्र के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने के पक्ष में हैं. उनका कहना है कि आरोपी छात्र के खिलाफ ऐसी कार्रवाई होनी चाहिए की वह दूसरों के लिए मिसाल बने. विधानसभा में पीड़ित प्रोफेसर के साथ मुलाकात करने के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | February 21, 2018 3:33 AM

कोलकाता : शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी, राजाबाजार साइंस कॉलेज के प्रोफेसर भास्कर दास के साथ मारपीट करनेवाले छात्र के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने के पक्ष में हैं. उनका कहना है कि आरोपी छात्र के खिलाफ ऐसी कार्रवाई होनी चाहिए की वह दूसरों के लिए मिसाल बने. विधानसभा में पीड़ित प्रोफेसर के साथ मुलाकात करने के बाद मंत्री ने कहा कि शिक्षक से मारपीट मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गयी तो उच्चशिक्षा की रीढ़ ही टूट जाएगी. प्रोफेसर दास ने घटना का पूरा ब्योरा दिया है. साथ ही आरोपी छात्र की कैंसर पीड़ित मां और उसके भविष्य को देखते कहा कि सजा इतनी कड़ी ना हो कि उसका भविष्य खराब हो जाए.

बेहतर यही होगा कि आरोपी छात्र को दो साल तक विश्वविद्यालय परिसर में घुसने नहीं दिया जाय. हालांकि इस मामले में शिक्षा मंत्री कुछ नहीं कर सकते, क्योंकि पूरा मामला विश्वविद्यालय के अधीन है. वह विवि प्रबंधन से इस बाबत बात करेंगे. ज्ञात हो कि बीटेक में फेल छात्रों को पास कराने की मांग लेकर आरोपी छात्र गौरव दत्त ने शिक्षक भास्कर दास के दफ्तर में उनके साथ मारपीट की थी. प्रोफेसर ने इसकी शिकायत विश्वविद्यालय प्रबंधन से की थी. साथ ही अम्हर्स्ट स्ट्रीट थाना में मामला भी दर्ज कराया थी, जिसकी कॉपी शिक्षा मंत्री को भी दी थी.

Next Article

Exit mobile version