3.5 करोड़ की चंदन की लकड़ी जब्त

कोलकाता: भारतीय तट सेना व राजस्व अधिसूचना निदेशालय (डीआरआइ) ने संयुक्त अभियान चला कर करोड़ों रुपये की चंदन लकड़ी की तस्करी को रोक दिया. भारतीय तट सेना में हाल में भी शामिल की गयी होवरक्राफ्ट एच-193 की मदद से इस अभियान को अंजाम दिया गया है. तट सेना व डीआरआइ ने मिल कर करीब 6.5 […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 28, 2014 9:03 AM

कोलकाता: भारतीय तट सेना व राजस्व अधिसूचना निदेशालय (डीआरआइ) ने संयुक्त अभियान चला कर करोड़ों रुपये की चंदन लकड़ी की तस्करी को रोक दिया. भारतीय तट सेना में हाल में भी शामिल की गयी होवरक्राफ्ट एच-193 की मदद से इस अभियान को अंजाम दिया गया है.

तट सेना व डीआरआइ ने मिल कर करीब 6.5 टन चंदन की लकड़ी जब्त की है, जिसकी कीमत करीब 3.5 करोड़ रुपये बतायी गयी है. इसके साथ ही तट सेना से चंदन की तस्करी करनेवाले 21 तस्करों को भी घटनास्थल से गिरफ्तार किया है.

जानकारी के अनुसार, 21 तस्कर 6.5 टन लाल चंदन की लकड़ी को नदियों के रास्ते नौका के माध्यम से भारत से बांग्लादेश की ओर ले जा रहे थे, उसी समय मंदारमणि के पास तट सेना ने तस्करों को घेर लिया और चोरी की गयी लाल चंदन लकड़ी के साथ रंगोहाथ गिरफ्तार किया. तट सेना व डीआरआइ ने 21 तस्करों को नौका सहित हल्दिया लेकर आयी है और उनसे पूछताछ की जा रही है. गौरतलब है कि तट सेना व डीआरआइ ने मिल कर दूसरी बार इस प्रकार के अभियान को अंजाम दिया है.

Next Article

Exit mobile version