बहादुर शाह जफर के चश्म-ओ-चिराग ने भाजपा को दिलायी राम मंदिर निर्माण की याद

गोरखपुर : मुगल साम्राज्य के अंतिम बादशाह बहादुर शाह जफर का वंशज होने का दावा करने वाले याकूब हबीबउद्दीन तुसी ने भाजपा को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का वादा याद दिलाया है. उन्होंने कहा है कि वह इस मामले में भाजपा के सहयोगी दलों से मदद लेंगे. तुसी ने यहां संवाददाताओं से कहा कि […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 12, 2018 9:16 PM

गोरखपुर : मुगल साम्राज्य के अंतिम बादशाह बहादुर शाह जफर का वंशज होने का दावा करने वाले याकूब हबीबउद्दीन तुसी ने भाजपा को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का वादा याद दिलाया है. उन्होंने कहा है कि वह इस मामले में भाजपा के सहयोगी दलों से मदद लेंगे. तुसी ने यहां संवाददाताओं से कहा कि मैंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कई ई-मेल भेजकर राम मंदिर के निर्माण के लिए आग्रह किया, लेकिन उधर से कोई जवाब नहीं आया.

इसे भी पढ़ें : राहुल गांधी कांग्रेस के ‘बहादुर शाह जफर’ : भाजपा

उन्होंने कहा कि अगर भाजपा इस सिलसिले में कोई पहल करने में नाकाम रहती है, तो मैं मंदिर निर्माण के लिए उसके सहयोगी दलों की मदद लूंगा. उन्होंने दावा किया कि वह मुगल खानदान के चश्म-ओ-चिराग हैं और उनके इस दावे को वर्ष 2002 में सुप्रीम कोर्ट ने भी स्वीकार किया है. तुसी ने कहा कि मंदिर निर्माण के लिए भाजपा की तरफ से कोई जवाब नहीं मिलने पर उन्होंने शंकराचार्य स्वरूपानन्द से सम्पर्क किया.

उन्होंने कहा कि वह प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की कर्मभूमि गोरखपुर भी इसीलिए आये हैं, ताकि राम मंदिर निर्माण के लिए लोगों को प्रेरित किया जा सके. जल्द ही वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी भी जायेंगे.

Next Article

Exit mobile version