दिनेश शर्मा को हासिल है मोदी और शाह का भरोसा, समय के साथ बढ़ता गया राजनीतिक कद

लखनऊ : योगी आदित्यनाथ के साथ दूसरे उप मुख्यमंत्री के रूप में सरकार में शामिल दिनेश शर्मा उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के मेयर हैं. वह भाजपा के गुजरात मामलों के प्रभारी और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी हैं. लखनऊ विश्वविद्यालय के वाणिज्य विभाग में प्रोफेसर 53 वर्षीय शर्मा लंबे समय से भाजपा के सदस्य […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 19, 2017 6:26 PM

लखनऊ : योगी आदित्यनाथ के साथ दूसरे उप मुख्यमंत्री के रूप में सरकार में शामिल दिनेश शर्मा उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के मेयर हैं. वह भाजपा के गुजरात मामलों के प्रभारी और पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी हैं. लखनऊ विश्वविद्यालय के वाणिज्य विभाग में प्रोफेसर 53 वर्षीय शर्मा लंबे समय से भाजपा के सदस्य हैं लेकिन लोकसभा चुनाव में भाजपा की जबर्दस्त विजय के बाद अगस्त 2014 में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त होने के पर वह देश भर में सुर्खियों में आये.

कुशल संगठनकर्ता शर्मा को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का भरोसा हासिल है. वह 2008 में पहली बार लखनऊ के मेयर चुने गये. इसके बाद 2012 में वह पुन: मेयर बने. उन्होंने उस समय कांग्रेस में रहे नीरज बोरा को 71 लाख से अधिक मतों से पराजित किया था.

जानकारों का कहना है कि धार्मिक प्रवृत्ति के शर्मा की उप मुख्यमंत्री पद पर नियुक्ति 2019 के लोकसभा चुनावों को ध्यान में रखकर की गयी है. उनके आमंत्रण पर पिछले साल अक्तूबर में प्रधानमंत्री मोदी लखनऊ की ऐतिहासिक ऐशबाग रामलीला में शामिल हुए थे. शर्मा को पार्टी के सदस्यों की संख्या 10 करोड़ के पार पहुंचाने के राष्ट्रव्यापी अभियान का प्रभारी बनाया गया था और उन्होंने यह दायित्व कुशलतापूर्वक निभाया.

Next Article

Exit mobile version