उन्नाव बलात्कार पीड़िता दिल्ली पहुंची, पुलिस ने अस्पताल तक बनाया ग्रीन कॉरीडोर

नयी दिल्ली/लखनऊ : आग के हवाले की गयी उन्नाव बलात्कार पाड़िता गुरुवार शाम दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंच गयी जहां से उसे सफदरगंज अस्पताल ले जाया गया. पुलिस ने यह जानकारी दी. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने हवाई अड्डे से अस्पताल तक उसे ले जाने के लिए ग्रीन कॉरीडोर बनाया. उसे लखनऊ से दिल्ली एयरलिफ्ट किया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 5, 2019 6:50 PM

नयी दिल्ली/लखनऊ : आग के हवाले की गयी उन्नाव बलात्कार पाड़िता गुरुवार शाम दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंच गयी जहां से उसे सफदरगंज अस्पताल ले जाया गया. पुलिस ने यह जानकारी दी.

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने हवाई अड्डे से अस्पताल तक उसे ले जाने के लिए ग्रीन कॉरीडोर बनाया. उसे लखनऊ से दिल्ली एयरलिफ्ट किया गया है. पुलिस ने बताया कि पीड़िता सुबह अदालत जा रही थी तभी पांच लोगों ने उसे आग के हवाले कर दिया. लड़की की हालत बेहद नाजुक है. इससे पहले, लखनऊ के पुलिस आयुक्त मुकेश मे ने बताया कि पीड़िता को अमौसी हवाईअड्डा ले जाने के लिए श्यामा प्रसाद मुखर्जी सदर अस्पताल से अमौसी एयरपोर्ट तक ग्रीन कारीडोर बनाया गया, जहां से एंबुलेंस के जरिये वह एयरपोर्ट पहुंची. उन्होंने बताया कि हवाई अड्डे से शाम करीब साढ़े छह बजे पीड़िता को एयर एंबुलेंस से दिल्ली के लिए रवाना कर दिया गया. उन्होंने बताया कि पीड़िता के साथ डाक्टरों की एक टीम भी भेजी गयी है. उन्होंने बताया कि दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल के डाक्टरों को भी अलर्ट कर दिया गया है. पीड़िता को 90 फीसदी जली हुई अवस्था में लखनऊ के श्यामा प्रसाद मुखर्जी (सिविल) अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि पीड़िता की हालत गंभीर बनी हुई है और उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल भेजा जा रहा है. अवस्थी ने कहा, दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में जलने से बने जख्म के इलाज की बेहतरीन सुविधा है. इससे पहले सिविल अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक (एमएस) डॉ आशुतोष दुबे ने बताया कि पीड़िता को 90 फीसदी जली अवस्था में सुबह करीब सवा दस बजे अस्पताल लाया गया. उसे तुरंत बर्न वार्ड में भर्ती कराया गया है जहां डाक्टरों की एक टीम निरंतर उसकी निगरानी करती रही. उसकी हालत बहुत ही गंभीर है. अभी कुछ भी कहना मुश्किल है.

उन्होंने कहा, प्लास्टिक सर्जन डॉ प्रदीप तिवारी के नेतृत्व में डॉक्टरों की टीम ने इलाज की. दुबे ने बताया, पहली नजर में पीड़िता को देखने से लगता है कि उसे कोई ज्वलनशील पदार्थ डालकर जलाया गया है, बाकी जांच का विषय है. गौरतलब है कि उन्नाव जिले में 20 वर्षीय एक दुष्कर्म पीड़िता को गुरुवार तड़के पांच लोगों ने आग लगा दी. पुलिस के अनुसार वारदात बिहार थानाक्षेत्र के सिंदुपुर गांव की है. इस मामले में सभी पांचो आरोपियों को हिरासत में ले लिया गया है.

Next Article

Exit mobile version