सपा का आरोप, लाशों पर राजनीति कर रही है भाजपा

बलिया : उत्तर प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता रामगोविंद चौधरी ने आज भाजपा पर अपने राजनीतिक लाभ के लिए आतंकवादियों के शवों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया. चौधरी ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में एक सवाल के जवाब में भाजपा पर प्रहार करते हुए कहा कि यह पार्टी अपने राजनीतिक लाभ के लिए […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 9, 2018 5:10 PM

बलिया : उत्तर प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता रामगोविंद चौधरी ने आज भाजपा पर अपने राजनीतिक लाभ के लिए आतंकवादियों के शवों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया. चौधरी ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में एक सवाल के जवाब में भाजपा पर प्रहार करते हुए कहा कि यह पार्टी अपने राजनीतिक लाभ के लिए घाटी में सेना द्वारा आतंकवादियों को मारे जाने को अपनी उपलब्धि के तौर पर इस्तेमाल कर रही है. वह लाश पर सत्ता हासिल करना चाहती है. सपा इसका जोरदार विरोध करेगी.

रामगोविंद चौधरी ने भाजपा पर सत्ता के लिये देशद्रोहियों से समझौता करने का आरोप लगाते हुए कहा कि यह पार्टी कश्मीर में अलगाववादियों का समर्थन करने वालों के साथ और मेघालय में तिरंगे को आग लगाने वालों के साथ मिलकर सरकार चला रही है. यह पार्टी की देशभक्ति के खोखलेपन का साक्ष्य है. अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में मुहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर लगाये जाने को लेकर मचे बवाल के बारे में पूछे जाने पर सपा नेता ने कहा कि विश्वविद्यालय एक स्वायत्तशासी संस्था है. तस्वीर लगाने का फैसला तो उस पर छोड़ ही दिया जाना चाहिये. भाजपा देश को बुनियादी मुद्दे से भटकाने के लिए एक साजिश के तहत इस मामले पर बवंडर पैदा कर रही है.

बसपा प्रमुख मायावती पर मुख्यमंत्रित्व काल में चीनी मिलों की बिक्री में घोटाले को लेकर सीबीआई के कसते शिकंजे के बारे में पूछे गये सवाल पर उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय को अपने राजनीतिक विरोधियों को दबाने के लिए हथियार बना रही है. अगर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार सीबीआई को हथियार बनाकर मायावती को परेशान करेगी है तो सपा इसका देशव्यापी विरोध करेगी.

नेता प्रतिपक्ष ने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्रियों के सरकारी आवास के बारे में उच्चतम न्यायालय के हाल के फैसले पर कहा कि राज्य सरकार को इस पर पुर्नविचार याचिका दाखिल करनी चाहिए. उन्होंने योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश का अब तक का सबसे असफल मुख्यमंत्री करार दिया. उन्होंने भाजपा को दलित विरोधी बताते हुए कहा कि दलित अब कभी भाजपा को वोट नहीं दे सकते हैं. देश में दलितों को दलित बनाने और छूत अछूत की भावना भाजपा की ही देन है.

Next Article

Exit mobile version