कुम्भ 2019: प्रयागराज स्थित दिगंबर अखाड़े में लगी भीषण आग, इधर-उधर भागने लगे लोग

प्रयागराज: कुंभ मेले के सेक्टर 16 स्थित दिगम्बर अनी अखाड़े के शिविर में सिलेंडर फटने से सोमवार को आग लग गयी. हालांकि अपराह्न पौने एक बजे लगी इस आग में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है, लेकिन वहां रखा काफी सामान जलकर राख हो गया. बताया जा रहा है कि एक टेंट में […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 14, 2019 1:21 PM

प्रयागराज: कुंभ मेले के सेक्टर 16 स्थित दिगम्बर अनी अखाड़े के शिविर में सिलेंडर फटने से सोमवार को आग लग गयी. हालांकि अपराह्न पौने एक बजे लगी इस आग में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है, लेकिन वहां रखा काफी सामान जलकर राख हो गया.

बताया जा रहा है कि एक टेंट में आग लगने के बाद यह तेजी से फैल रहा था. आग लगने की घटना के बाद चारों तरफ धुएं का गुबार छा गया और लोग इधर-उधर भागते दिखे. बताया जा रहा है कि एक सिलेंडर में धमाके के साथ आवाज हुई और आग की लपटों ने टेंट को अपनी चपेट में ले लिया.

अखाड़ा पुलिस थाना निरीक्षक भास्कर मिश्रा ने बताया कि आग से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

आपदा प्रबंधन (स्वास्थ्य विभाग) के नोडल अधिकारी रिषि सहाय ने बताया कि घटना के आधे घंटे के भीतर आठ एम्बुलेंस और दमकल की छह गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंच गईं और इसके बाद उन्होंने आग पर 10 मिनट में काबू पा लिया गया.

दिगम्बर अनी अखाड़े के श्रीमहंत दिव्य जीवन दास ने बताया कि निकट स्थित बारह भाई डांडिया की तरफ से आग की लपटें आईं और दिगंबर अनी अखाड़े का रसोई घर आग की चपेट में आ गया जिससे सिलेंडर फट गया.

Next Article

Exit mobile version