गोरखपुर : बच्चों की मौत के लिए दोषी करार दिये गये डॉक्टर कफील को मिली जमानत

इलाहाबाद : इलाहाबाद हाइकोर्ट ने गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में बाल चिकित्सा विभाग के प्रमुख डॉक्टर कफील खान को आज जमानत दे दी. कफील को पिछले साल बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी की वजह से बच्चों की मौत के मामले में गिरफ्तार किया गया था. डॉक्टर कफील की गिरफ्तारी काफी चर्चित हुई थी. […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 25, 2018 6:42 PM

इलाहाबाद : इलाहाबाद हाइकोर्ट ने गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में बाल चिकित्सा विभाग के प्रमुख डॉक्टर कफील खान को आज जमानत दे दी. कफील को पिछले साल बीआरडी मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी की वजह से बच्चों की मौत के मामले में गिरफ्तार किया गया था. डॉक्टर कफील की गिरफ्तारी काफी चर्चित हुई थी.

जब बच्चों की मौत की घटना घटी थी तो पहले मीडिया में उन्हें हीरो के रूप में दिखाया गया था जिन्होंने अपने दम पर ऑक्सीजन जुटाकर बच्चों को बचाने का प्रयास किया. मीडिया में तब आयी खबरों के अनुसार, उन्होंने अपने एक दोस्त डॉक्टर के अस्पताल से ऑक्सीजन सिलिंडर का प्रबंध किया था.

हालांकि बाद में उन्हें ऑक्सीजन नहीं रहने के लिए जिम्मेवार माना गया. वे पिछले आठ महीनों से जेल में बंद थे. उन्हें खिलाफ आपराधिक षड्यंत्र, गैर इरादतन हत्या की कोशिश और भरोसे का आपराधिक उल्लंघन सहित कई मामलों में उन्हें पिछले साल दो सितंबर को गिरफ्तार किया गया था. उन्हें एनआइसीयू के प्रमुख पद से भी हटा दिया गया था.

Next Article

Exit mobile version