UP : इलाहाबाद और सिद्धार्थनगर में असामाजिक तत्वों ने आंबेडकर की प्रतिमा को किया क्षतिग्रस्त

इलाहाबाद : उत्तर प्रदेश में कुछ असामाजिक तत्वों ने शनिवार की सुबह डॉ भीमराव आंबेडकर की मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर आपसी सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की. आंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किये जाने के बाद स्थानीय लोगों ने आक्रोश जताते हुए दोषियों की गिरफ्तारी को लेकर नारेबाजी भी की. वहीं, दूसरी ओर सिद्धार्थ नगर के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 31, 2018 10:35 AM

इलाहाबाद : उत्तर प्रदेश में कुछ असामाजिक तत्वों ने शनिवार की सुबह डॉ भीमराव आंबेडकर की मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर आपसी सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की. आंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किये जाने के बाद स्थानीय लोगों ने आक्रोश जताते हुए दोषियों की गिरफ्तारी को लेकर नारेबाजी भी की. वहीं, दूसरी ओर सिद्धार्थ नगर के गोहनिया में भी शुक्रवार की रात को बाबा साहेब की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया गया है.

जानकारी के मुताबिक, इलाहाबाद जनपद के झूंसी स्थित त्रिवेणीपुरम के पास शुक्रवार की रात कुछ असामाजिक तत्वों ने बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया. शनिवार की सुबह जब स्थानीय लोगों को प्रतिमा क्षतिग्रस्त किये जाने की सूचना मिली, तो वे दोषियों की गिरफ्तारी को लेकर नारेबाजी भी की. वहीं, पुलिस प्रशासन ने मामले की जांच शुरू कर दी है. आंबेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने की खबर ऐसे समय में आयी है, जब राज्य सरकार ने हाल ही में आंबेडकर के नाम के साथ उनके पिता का नाम ‘राम जी’ भी जोड़ने का फैसला किया है. मालूम हो कि उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक की सलाह के बाद बाबा साहेब के नाम में ‘डॉ भीमराव रामजी आंबेडकर’ लिखा जा रहा है.

Next Article

Exit mobile version