सहारनपुर : डीएम और एसएसपी निलंबित, बबलू होंगे नये एसपी और प्रमोद होंगे नये डीएम

लखनऊ : सहारनपुर हिंसा को गंभीरता से लेते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने बुधवार को जिले के जिलाधिकारी (डीएम) और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) को निलंबित कर दिया, जबकि मंडलायुक्त और पुलिस उप महानिरीक्षक के तबादले कर दिये. सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि एसएसपी सुभाष चंद्र दुबे और जिलाधिकारी एनपी सिंह को निलंबित किया गया […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 24, 2017 10:12 PM

लखनऊ : सहारनपुर हिंसा को गंभीरता से लेते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने बुधवार को जिले के जिलाधिकारी (डीएम) और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) को निलंबित कर दिया, जबकि मंडलायुक्त और पुलिस उप महानिरीक्षक के तबादले कर दिये. सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि एसएसपी सुभाष चंद्र दुबे और जिलाधिकारी एनपी सिंह को निलंबित किया गया है, जबकि मंडलायुक्त एमपी अग्रवाल और पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) जे के शाही को स्थानांतरित किया गया है.

ये भी पढ़ें :सहारनपुर हिंसा:कर्फ्यू जारी,30 जुलाई तक सभी स्‍कूल और कॉलेज बंद

बबलू कुमार सहारनपुर के नये पुलिस कप्तान बनाये गये हैं, जबकि प्रमोद कुमार पांडेय को नया जिलाधिकारी नियुक्त किया गया है. जिले से हटाने को लेकर कोई आधिकारिक वजह नहीं बतायी गयी है, लेकिन बताया जाता है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सहारनपुर के हालात को नियंत्रित नहीं कर पाने को लेकर नाराजगी जतायी, जिसके बाद उक्त अधिकारियों को हटाया गया. राज्य सरकार की ओर से मंगलवार रात सहारनपुर भेजे गये पुलिस उप महानिरीक्षक (सुरक्षा) विजय भूषण को नया उप महानिरीक्षक बनाया गया है. मंडलायुक्त की तैनाती की प्रतीक्षा है.

Next Article

Exit mobile version