पत्रकार हत्या मामला : पांच पुलिसकर्मी निलंबित, परिवार ने सीबीआइ जांच की मांग की

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में पत्रकार जागेन्द्र सिंह को कथित रूप से जलाकर मार डालने के मामले में छापा मार दल में शामिल रहे पांचों पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. वहीं पत्रकार के परिवार वालों ने घटना की सीबीआइ से जांच कराने की मांग की है. हत्या की योजना बनाने […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 14, 2015 5:19 AM

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में पत्रकार जागेन्द्र सिंह को कथित रूप से जलाकर मार डालने के मामले में छापा मार दल में शामिल रहे पांचों पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. वहीं पत्रकार के परिवार वालों ने घटना की सीबीआइ से जांच कराने की मांग की है. हत्या की योजना बनाने के आरोपी राज्य के मंत्री राममूर्ति वर्मा के फरार होने की बात कही जा रही है. उनका नाम प्राथमिकी में शामिल है.

पुलिस महानिरीक्षक (कानून-व्यवस्था) ए. सतीश गणेश ने आज यहां संवाददाताओं से कहा, ‘जागेन्द्र सिंह की कथित हत्या में नामजद शाहजहांपुर चौक थाने के दारोगा श्रीप्रकाश राय समेत छापा दल में शामिल रहे सभी पांच पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है.’ उन्होंने बताया कि इस मामले में दर्ज प्राथमिकी में प्रदेश के राज्यमंत्री राममूर्ति सिंह और दारोगा श्रीप्रकाश राय के अलावा चार अज्ञात पुलिस कर्मियों का भी जिक्र किया गया था.

यह बताते हुए कि श्रीप्रकाश राय का तबादला झांसी कर दिया गया था, गणेश ने बताया कि जांच के बाद छापा मार टीम में उनके साथ मौजूद रहे उपनिरीक्षक क्रांतिवीर सिंह, प्रधान आरक्षी सुभाष चन्द्र यादव तथा आरक्षी उदयवीर एवं मंसूर को निलंबित कर दिया गया है. ये चारों फिलहाल शाहजहांपुर में ही तैनात थे. मृत पत्रकार के बडे बेटे ने घटना की सीबीआइ से जांच कराने की मांग की.

उसने कहा कि वह इसे लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखेगा. उसने साथ ही कहा कि मंत्री के ‘करीबी’ लोग मामला रफा दफा करने के लिए उस पर दबाव डाल रहे हैं. उसने कहा कि ये लोग उसे रिश्वत और सरकारी नौकरी की पेशकश कर रहे हैं. इसी बीच सपा नेता मिथलेश कुमार को पत्रकार के शाहजहांपुर स्थित घर जाने पर उसके परिवार के लोगों के गुस्से का सामना करना पडा.

Next Article

Exit mobile version